Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

शेखासर में डेढ माह से बिजली नहीं, लोग परेशान

शेखासर 33/11 जीएसएस पर प्रदर्शन करने के बाद ग्रामीण फलाेदी में एक्सइएन कार्यालय पहुंचे बाप न्यूज |  शेखासर सहित आसपास की पंचायत में डेढ़ माह...

शेखासर 33/11 जीएसएस पर प्रदर्शन करने के बाद ग्रामीण फलाेदी में एक्सइएन कार्यालय पहुंचे
बाप न्यूजशेखासर सहित आसपास की पंचायत में डेढ़ माह से बिजली की समस्या बनी हुई है। ग्रामीणों का आरोप है कि डेढ़ माह पहले तुफान में गिरी लाइन के बाद चाेरों ने लाइन को चुराना शुरू कर दिया। चोर आए दिन विद्यत लाइन सहित ट्रांसफार्मर से ऑयल चोरी कर रहे है। जिससे गांवों में बिजली नहीं है। बिजली के अभाव में भीषण गर्मी से लोग परेशान है, वहीं बिजली के अभाव में उप तहसील कार्यालय, बैंक, सहकारी समिति सहित अन्य महकमों में कार्य प्रभावित हाे रहा है। बार बार शिकायत करने के बाद भी बिजली समस्या से निजात नहीं मिलने पर बुधवार को ग्रामीणों ने शेखासर स्थित 33/11 जीएसएस पर जोरदार प्रदर्शन किया। इसके बाद फलोदी में अधीशाषी अभियंता कार्यालय के बाहर धरना देकर बैठ गए।  
पूर्व सरपंच नरपत सिंह भाटी, जीएसएस शेखासर संचालक मंडल सदस्य अलादीन, जबर सिंह, मदन सिंह, अर्जुन सिंह, किशनसिंह, सवाई सिंह, भोमसिंह,  गणपत सिंह, जयसिंह, मदनसिंह, सरूपा राम, सत्तार खान, निर्मल आदि ने बताया कि उप तहसील मुख्यालय शेखासर में 33/11 केवी जीएसएस से ग्राम पंचायत भाखरियां, ग्राम पंचायत अखाधना, ग्राम पंचायत शेखासर, रावरा ग्राम पंचायत के केसरपुरा, बावड़ीकलां का आम्बासर गांव जुड़ें हुए है। इसमें करीब 400 सौ कृषि कनेक्शन व 16 से अधिक घरेलू कनेक्शन है। शेखासर का 33/11 केवी जीएसएस मोहरा पीएस 5 से जुड़ा हुआ है। इस लाइन में पिछले डेढ माह से लगातार तारों की चाेरियों हो रही है। जिससे इन गांवों में बिजली सुचारू नहीं मिल पा रही है। हंालाकि शेखासर को मोहरा से रामपुरा लाइन से अस्थाई रूप से जोड़ा हुआ है, लेकिन बिजली 24 घंटे में 2 से 3 घंटे भी भी नहीं मिल रही है। अधिकतर समय बिजली बंद ही रहती है। जिससे लोग बेहद परेशान है। ग्रामीणों ने बताया कि शेखासर में डिस्काॅम का एक भी सरकारी कार्मिक नहीं है। इस वजह से दो दिन पहले पावर ट्रांसफार्मर से 400 लीटर ऑयल चोरी कर लिया गया। बिजली के अभाव में उप तहसील कार्यालय में काम काज बंद पड़ा है। ग्रामीण बैंक, ग्राम पंचायत भवन, सहकारी समिति, राजकीय विद्यालय सहित कई राजकीय कार्यालय है, जंहा आमजन के कार्य बिजली के अभाव में नहीं हो रहे है। प्रशासन से बार-बार शिकायत करने के बाद भी बिजली समस्या से निजात नहीं मिल रही है। शेखासर सहित उक्त सभी गांव अंधेरें में है। फलोदी में एक्सईएन ने ग्रामीणों को 25 जुलाई तक व्यवस्था सुचारू करने का ठोस आश्वासन दिया है।