Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

प्लास्टिक मुक्त धरती के सपने को साकार करने का लक्ष्य : जैन

बाप गोशाला में गोष्ठी का हुआ आयोजन, प्लास्टिक से होने वाले नुकसान से हम बेखबर, जहर है प्लास्टिक      बाप न्यूज  |  महावीर इन्टरनेशनल द्वारा ...


बाप गोशाला में गोष्ठी का हुआ आयोजन, प्लास्टिक से होने वाले नुकसान से हम बेखबर, जहर है प्लास्टिक   
 
बाप न्यूज | महावीर इन्टरनेशनल द्वारा पूरे घरती पर फैल रहे प्लास्टिक के नाम के जहर से धरती को मुक्त करने के सपने को साकार करने का मिशन अब गांवो में बढ़ रहा है। रविवार शाम बाप स्थित ऋषि गोपाल गोशाला में कपड़े की थैली मेरी सहेली थीम पर गोष्ठी का आयोजन हुआ। जिला गो सेवा सयोजक, महावीर इन्टरनेशनल के अंतर्राष्ट्रीय निदेशक पर्यावरण रवि जैन ने गोष्ठी में बोलते हुए कहा की प्लास्टिक धरती पर जहर है। हम अपने स्वास्थ्य के दुश्मन स्वयं है। हम बाजार जाते समय घरों से कपड़े की थैली लेकर नहीं जाते। जिसके कारण हरी सब्जी, फल प्लास्टिक की थैली में घर लाते। हमें इस बात की जानकारी नही हैं कि इस पॉलीथिन की थैली से हमारी सब्जी, हमारे फल हमारे शरीर के लिए कितने घातक है। 
आमजन को जागरूक करने का काम हमारा है। अगर समय रहते हमने ध्यान नही दिया तो हम बीमार होंगे। उन्होने कहा कि घर से कपड़े की थैली बाजार लेकर जाने की शुरुआत स्वयं से करनी होगी। धरती पर प्लास्टिक जहर का काम करता है। सावधान होने की आवश्यकता है। संगोष्ठी में शिक्षाविद मनसुख पालीवाल, जुगत सिंह करनोत, शिक्षक रेखचन्द पालीवाल, एडवोकेट विजय तंवर, पर्यावरण प्रेमी अशोक चाण्डक, रमेश सेन, मनोज लोहिया, कमल सिंह, गोपुत्र कन्हैयालाल पालीवाल, पार्षद सुरेश मुंधा, थिरपाल पालीवाल,  मदरूप, अखेराज खत्री आदि मौजूद रहे।