Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

सर्दी में गोवंश को विशेष सेवा की आवश्यकता : गोभक्त लोहिया

बाप न्यूज | पिछले कुछ दिनों से क्षेत्र में शीत लहर चलने से सर्दी का प्रकोप बढ़ गया है। खेतों में घास व फसलों पर ओस की बूंदे सुबह बर्फ में बद...

बाप न्यूज
| पिछले कुछ दिनों से क्षेत्र में शीत लहर चलने से सर्दी का प्रकोप बढ़ गया है। खेतों में घास व फसलों पर ओस की बूंदे सुबह बर्फ में बदल रही है। खुले में विचरण करने वाले गोवंश सहित अन्य जीव जंतु भी बेहाल है। गोभक्त गो सेवा के तहत गोशाला में गोवंश को लापसी खिला रहे है। बाप स्थित ऋषि गोपाल गोशाला में 500 से अधिक गोवंश है। शुक्रवार को लीलाधर भूतड़ा परिवार के हरप्यारीदेवी, अमृतलाल, रामेश्वर, जगदीश, श्याम व नरेंद्र ऋषि गोपाल गोशाला गोवंश को लाफ़सी खिलाई। भूतड़ा परिवार का संचालकों ने बहुमान किया। 
गोभक्त मनोज लोहिया ने कहा कि सर्दी से गोमाता को बचाने में समाज आगे आये। निराश्रित गोवंश को ठंड से बचाने में सहयोग करे। जंहा भी बूढ़े गो वंश बीमार है, उन्हें उपचार, पोष्टीक आहार उपलब्ध करावेे। आपके पास फटी पुरानी कम्बल, दरी या अन्य ओढ़ने का कोई वस्त्र है तो उनपर डालकर ठंड से उन्हें बचाये। कमजोर गोवंश को सर्दी अधिक लगती तथा निमोनिया भी हो जाता है। लाभार्थी परिवार को धन्यवाद ज्ञापित करते लोहिया ने कहा कि गो सेवा से हजार गुना होकर धन पुनः आता है। गो सेवक निरन्तर गो सेवा में जुटे है। इस मौके पर अमृत लाल, भंवरलाल कोठारी, वीरेंद्र सिंह, गौरव बोहरा, अमृतलाल पालीवाल, कल्याण सिंह, रमेश सेन आदि उपस्थित रहे।