Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

घटोर के महादेवपुरा में पैंथर जैसे हिंसक जानवर ने किया बकरी का शिकार, दहशत में ग्रामीण

वन विभाग की टीम पहुंची मौके पर, घटना स्थल से डेढ़ किमी तक पैंथर के पद चिन्ह, नहर की घनी झाड़ियो में ले गया अपना शिकार बाप न्यूज |  घटोर के...

वन विभाग की टीम पहुंची मौके पर, घटना स्थल से डेढ़ किमी तक पैंथर के पद चिन्ह, नहर की घनी झाड़ियो में ले गया अपना शिकार

बाप न्यूजघटोर के महादेवपुरा में बीती रात जंगली हिंसक जानवर ने बकरी का शिकार कर लिया। सुबह वंहा मिले पद चिन्ह पैंथर जैसे दिख रहे है। पैंथर के पदचिन्ह देख ग्रामीण सकते में आ गए। ग्रामीणों की सूचना पर वन विभाग बाप की टीम मौंके पर पहुंची तथा मौका देखा। वन विभाग ने भी पद चिन्हों की विशेषज्ञ से पुष्टी करवाकर पैंथर की संभावना जताई है। फिलहाल वन विभाग ने ग्रामीणों को नहर की घनी झाड़ियों की तरफ जाने से मना करते हुए सर्तक व सावधान रहने को कहा है। घटोर क्षेत्र में पैंथर आने का संभवत: यह पहला मामला है। महादेवपुरा गांव जोधपुर लिफ्ट कैनाल के किनारे बसा छोटा सा गांव है। नहर किनारे कई किमी तक घनी झाड़ियां है। इन झाड़ियो में जंगली जीव जंतुओं के होने से इंकार नहीं किया जा सकता है।

महादेवपुरा से पैंथर द्वारा बकरी का शिकार करने की सूचना मिलने पर शुक्रवार सुबह बाप वन विभाग से सहायक वनपाल राजुराम, वन पाल हासम खां तथा चालक फकरदीन मौके पर पहुुंचे। ग्रामीणों ने वन विभाग की टीम को बताया कि बीती रात नखताराम मेघवाल की बकरी रात को कोई वन्यजीव उठाकर ले गया। अमृतलाल, हरिराम सहित कई ग्रामीणों ने बताया कि जंहा से बकरी उठाई गई वंहा पर किसी शिकारी जंगली जीव के पद चिन्ह थे। सहायक वनपाल राजूराम ने बताया कि जंहा से बकरी उठाई वंहा पर सम्भवतया पेंथर के पगमार्क लग रहे हैं। डॉक्टर श्रवण सिंह से भी पहचान करवाई हैं तो उन्होने भी पद चिन्ह देख पेंथर की संभावना जताई है।

राजूराम ने बताया कि घटना स्थल से डेढ किमी दूर नहर की झाड़ियों तक उसके पद चिन्ह है। शिकारी वन्यजीव अपने शिकार को घनी झाड़ियों में ले गया, इसलिए बकरी के अवशेष नहीं मिले है। ग्रामीणों को सावधान रहने तथा नहर की झाड़ियों की तरफ नहीं जाने की हिदायत दी है। वन विभाग की इस क्षेत्र में चौकसी बढाकर जांच नजर रखेगा।