Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

अधूरे रनिंग ट्रैक पर परेड का अभ्यास कर रहे छात्र हो रहे परेशान

बाप न्यूज |  स्थानीय राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के खेल मैदान में उपखंड स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह होगा। इसको लेकर अभी स्कूली छात्र छात्र...


बाप न्यूजस्थानीय राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के खेल मैदान में उपखंड स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह होगा। इसको लेकर अभी स्कूली छात्र छात्राएं परेड व पीटी का अभ्यास कर रहे है। लेकिन मनरेगा योजना के तहत विकसित किये जा रहे इस मैदान के बीच में अधुरा 400 मीटर का रनिंग ट्रैक परेड का अभ्यास करने वाले छात्र छात्राओं के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है। स्थानीय ग्राम पंचायत द्वारा खेल मैदान को सरकार की मंशा अनुरूप मनरेगा में विकसित करवा रही है। लेकिन कार्य बेहद मंथर गति से चल रहा है। यही कारण है कि खेल मैदान में 400 मीटर का रनिंग ट्रैक पिछले कुछ महिनों से अधूरा पड़ा है। रनिंग ट्रैक बनाने के लिए वंहा ग्रेवल डाली गई लेकिन सही ढंग से समतल नहीं करवाया। छात्र - छात्राओं की माने तो 15 अगस्त पर भी यही स्थिति थी। पंचायत द्वारा कछुआ चाल से बनवाए जा रहे इस रनिंग ट्रैक से अब गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारी कर रहे बच्चों को परेशान होना पड़ रहा है। ग्रेवल में पत्थर िनकल गए है। यही नही डाली गई ग्रेवल समतल के अभाव में उबड़ खाबड़ होने की वजह से परेड करते समय बच्चों का संतुलन बनाना भी मुश्किल हो रहा है। लेकिन स्कूल प्रशासन इस संबध में मौन साधे हुए है। उपखंड प्रशासन का भी इस ओर ध्यान नहीं जा रहा है।

अब तक पैवेलियन ही बना 

रनिंग ट्रैक के अलावा वाॅलीबाल एवं बास्केटबॉल काेर्ट, कबड्डी एवं खाे-खाे मैदान, क्रिकेट पिच व पैवेलियन हाेगा। मैदान में खिलाड़ियों के लिए पेयजल के लिए टांका और शौचालय का भी निर्माण हाेगा। इसमें पैवेलियन का निर्माण हो चुका है।

इस संबध ग्राम विकास अधिकारी राकेश मीणा ने बताया कि रनिंग ट्रेक अधूरा है। जल्द ही इसे पूर्ण कर दिया जाएगा।