Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

मरूधर फाउंडेशन द्वारा डायबिटीज दिवस पर शिविर का आयोजन

48 मरीजो ने निःशुल्क डायबिटीज व बीपी  की कराई जाँच बाप न्यूज़ | बाप उपखंड मरुधर फाउंडेशन द्वारा  मरूधर हॉस्पिटल बाप  में सोमवार को विश्व डाय...

48 मरीजो ने निःशुल्क डायबिटीज व बीपी  की कराई जाँच
बाप न्यूज़ | बाप उपखंड मरुधर फाउंडेशन द्वारा  मरूधर हॉस्पिटल बाप  में सोमवार को विश्व डायबिटीज दिवस पर शिविर का आयोजन किया गया। फाउंडर सुरेश पालीवाल ने बताया कि हर वर्ष 14 नवम्बर को विश्व डायबिटीज दिवस मनाया जाता है। इंटरनेशनल डायबिटीज फेडरेशन (International Diabetes Federation) हर साल वर्ल्ड डायबिटीज डे को मनाने के लिए एक खास थीम रखता है। इस साल की वर्ल्‍ड डायबिटीज डे की थीम - देखभाल तक पहुंच के बड़े बहु-वर्षीय विषय के तहत मधुमेह शिक्षा तक पहुंच - रखी गई है। इसका उद्देश्‍य है कि लोगों को सही समय पर सही इलाज और इसकी सही जानकारी मिले। इंटरनेशनल डायबिटीज फेडरेशन और विश्व स्वास्थ्य संगठन ने लोगों के बीच मधुमेह के बारे में जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से इस दिन को मनाने की शुरुआत की थी।
आजकल के बदलते खानपान और लाइफस्टाइल की वजह से डायबिटीज एक आम समस्या हो गई है। यह स्‍वास्‍थ्‍य के लिए काफी हानिकारक है। इसलिए मरूधर फाउंडेशन ने इससे होने वाले नुकसान, इसके सही इलाज और सावधानी को लेकर लोगों को जागरूक करने के किये मरूधर हॉस्पिटल के सहयोग से निःशुल्क डायबिटीज जाँच व बीपी जाँच का शिविर रखा, ताकि लोग अपनी डायबिटीज की जाँच करवाएं तथा स्वयं भी जगरूक रहें तथा औरों को भी सचेत करें।
मरुधर हॉस्पिटल के एमडी देवीलाल पालीवाल ने बताया कि डायबिटीज दिवस पर मरूधर फाउंडेशन द्वारा रखे गए इस परामर्श शिविर में वरिष्ठ जनरल फिजिशियन डॉक्टर एसएन शर्मा ने अपनी सेवाएं दी। 
तथा निःशुल्क जाँच शिविर मे 48 मरीजो ने शुगर व बीपी की जाँच करवाई। इस शिविर में मरूधर परिवार के सदस्य गोपी सर, मीरा कृष्णा, अजय, समसुदीन, कानाराम, निर्मल पंवार, गेना, मूलाराम, विधा, लता, विनीता, मोनिका, कन्हैयालाल, हरिसिंह, मनीष विश्नोई, विक्रम, मोतीलाल, किशन आदि ने सहयोग किया।