Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

फलोदी विधानसभा क्षेत्र की जन समस्याओं का करवाएं निराकरण

मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन उपखंड अधिकारी को सौंपा बाप न्यूज़ | पुलिस विभाग से सेवा निवृत एडीशनल एसपी व किसान मजदूर संगठन के सहीराम सिड्डा ...

मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन उपखंड अधिकारी को सौंपा

बाप न्यूज़ | पुलिस विभाग से सेवा निवृत एडीशनल एसपी व किसान मजदूर संगठन के सहीराम सिड्डा ने फलोदी विधानसभा क्षेत्र में व्याप्त जन समस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन उपखंड अधिकारी को सौंपा। ज्ञापन में लिखा कि एक माह में उक्त समस्याओं का निराकरण नहीं हुआ तो आंदोलन किया जाएगा। 
सहीराम सिड्डा
किसान मजदूर संगठन के सहीराम सिड्डा ने मुख्यमंत्री के नाम सौंपे ज्ञापन में सम्पूर्ण बाप क्षेत्र को नहर परियोजना से जोड़ने, सोलर हब फलोदी व बाप क्षेत्र के किसानो को नहरी सिचाई से नहीं जोड़े तब तक मुफ्त में बिजली और ट्यूबवेल कनेक्शन देने, लम्पी की बीमारी से लाखो गायो की मौत हुई हैं। उन पशु पालकों को मुआवजा राशि देने, मरुधरा के सभी किसानो को फसल बीमा योजना से स्वतः जोड़ने, गोचर व ओरण भमि की चारदीवारी करवाने, प्रदेश के किसानो कों उनके कृषि उत्पादों पर एमएसपी दिलाने, शिक्षा व्यवस्था का सुधारने के लिए रिक्त पदों को भरने, इंटरनेट सुविधा सुदृढ करने, फलोदी क्षेत्र में औद्योगिक विकास करने की मांग की गई है।  

ज्ञापन में आरोप लगाया कि हर घर नल योजना हर घर में झगडे का कारण बन गई हैं। ठेकेदार मन मर्जी से कनेक्शन दे रहे हैं। पारदर्शिता नाम की कोई चीज़ नहीं हैं। कार्य में गुणवत्ता का अभाव हैं। सरकार की महत्वपूर्ण फ्लेगशिप योजना धरातल पर लागु नहीं हैं। दूर दराज के गांवों में, जहां अस्पताल ही नहीं हैं वंहा के लोग इस योजना से पूर्णतः वंचित हैं। प्रदेश में 80 प्रतिशत आबादी गांवो में हैं। 100 किमी तक सीएचसी नहीं हैं। ऐसे में यह योजना धरातल पर कैसे फायदा पहुंचाएगी। सरकार इस पर विचार करे। किया जाना चाहिए।