Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

बाप पुलिस को मिली बड़ी सफलता : सोलर प्लेट चोर गैंग का पर्दाफाश, 06 आरोपी गिरफ्तार

भारी मात्रा में चोरी हुई सोलर प्लेट्स बरामद, चोरी में प्रयुक्त पिकअप वाहन भी जब्त बाप न्यूज | बाप इलाके में स्थापित सोलर प्लांटों में सोल...


भारी मात्रा में चोरी हुई सोलर प्लेट्स बरामद, चोरी में प्रयुक्त पिकअप वाहन भी जब्त

बाप न्यूज | बाप इलाके में स्थापित सोलर प्लांटों में सोलर मॉड्यूल, केबल व अन्य सामानों की चोरी करने वाली गैंग का बाप पुलिस ने खुलासा करते हुए 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों से पुलिस ने भारी मात्रा में चोरी की सोलर प्लेट्स व चोरी करने में प्रयुक्त वाहन भी जब्त कर लिया है। 

जिला पुलिस अधीक्षक जोधपुर ग्रामीण अनिल कयाल ने बताया कि 21 अगस्त 2022 को दिलीप पालीवाल निवासी बाप, हाल सुपरवाईजर पंचवक्त बालाजी सिक्यूरीटी सर्विस अजूर सोलर प्लांट शेखासर ने रिपोर्ट दर्ज करवाई थी कि 20 अगस्त की मध्य रात्री में उनके गार्ड डयूटी कर रहे थे। तभी कम्पनी की दीवार के पीछे से कुछ आवाजे सुनाई दी। गार्डो की सूचना पर वह मौके पर कुछ अन्य सुरक्षा कर्मियों को सेक्यूरीटी की गाड़ी के साथ लेकर मौके पर पहुंचा। वंहा पर आरेापी एक पिकअप गाड़ी में भर कर मॉडल चोरी कर ले गये।

जिला पुलिस अधीक्षक जोधपुर गामीण कयाल द्वारा सोलर कम्पनियों में हुई चोरी की घटना को गम्भीरता से लेते हुए थानाधिकारी बाप को अतिशीघ्र ट्रेस आउट कर चोरी का माल बरामद करने के निर्देश दिये थे। जिस पर बाप थाना पुलिस टीम ने आसूचना एवं तकनीकी स्त्रोत के आधार पर आरोपियों की तलाश आरम्भ की। पुलिस ने छैलूसिंह पुत्र चतुरसिंह राजपूत, सत्याया (नाचना) बचनसिंह पुत्र सुमेरसिंह राजपूत निवासी मोटाई (चाखू), सहीराम पुत्र लाधुराम विश्नोई व पपूराम पुत्र मेमराज विश्नोई दोनो निवासी सिरमण्डी (ओसियां), धीरेन्द्रसिंह पुत्र गजेसिंह राजपूत सुरजनीयावास (नागौर), भरतसिंह पुत्र सुमेरसिंह राजपूत निवासी खीचक (नागौर) को दस्तयाब, पूछताछ करने के बाद सभी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों के कब्जे से भारी मात्रा मे चोरी की गई सोलर प्लेट्स बरामद करने के साथ चोरी की वारदात में प्रयुक्त पिकअप वाहन को भी जब्त कर लिया है। पुलिस गिरफ्तार आरोपियों से अन्य चोरियो के बारे में भी पुछताछ कर रही है। कार्यवाही टीम में बाप थानाधिकारी सवाईसिंह, हैड कांस्टेबल नवीन कुमार, रामकुमार, रविन्द्रकुमार, सोहनलाल, रामस्वरूप व श्रीचंन्द की विशेष भूमिका रही। इन सभी को पुरस्कृत किया जाएगा।