Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

शिक्षक पति की स्मृति में दाे गौशालाओं में खिलाई लापसी, एक गौशाला में डलवाया पाया

बाप न्यूज़ | निकटवर्ती सांवरा गांव निवासी शिक्षक स्व. आवड़दान चारण की प्रथम पुण्य तिथि पर उनकी धर्म पत्नी पूजा कंवर ने बाप, सांवरा गांव में ग...

बाप न्यूज़
| निकटवर्ती सांवरा गांव निवासी शिक्षक स्व. आवड़दान चारण की प्रथम पुण्य तिथि पर उनकी धर्म पत्नी पूजा कंवर ने बाप, सांवरा गांव में गौवंश को लापसी तथा एक गौशाला में पानी के टैंकर डलवाए। युवा शिक्षक चारण की 15 जून 2021 को एक हादसे में मौत हो गई थी। गौ भक्त मनोज लोहिया ने बताया कि शिक्षक चारण की स्मृति में बाप कस्बे में संचालित ऋषि गौपाल गौशाला में 550 गौवंश तथा सांवरागांव में स्थित गौशाला में करीब सवा सौ गौवंश को लापसी खिलाई गई। इसके अलावा भीकमपुर स्थित गौशाला में गोवंश के लिए पानी के टैंकर डलवाए है। पूजा कंवर ने कहा कि गाय बहुत बड़ा तीर्थ है।

बाप गौशाला परिवार द्वारा चारण परिवार का बहुमान किया गया। प्रियंका लाेहिया ने भी अपने जन्म दिन को गौशाला में गौमाता के साथ मनाते हुए गौशाला में 11 सौ रूपये दिए। 
इस मौके पर लोहिया ने कहा कि वाट्सएप पर एक छोटी सी पहल की अपील का असर होने लगा है। पाश्चात्य संस्कृति को नही अपनाकर सनातन संस्कृति का अनुसरण कर रहे है। युवा पीढ़ी अब होटलों की बजाय गोशाला, विद्यालयों, कुष्ठ आश्रमो आदि में जाकर अपना जन्म दिन व विवाह की वर्ष गांठ मनाते है। अपनो की स्मृति में भी गौशाला में हरा चारा डलवाने के साथ लापसी खिलाई जा रही है। लोहिया ने बताया कि इससे गो शालाओं की आर्थिक मजबूती के साथ संस्कार भी बढेंगे। इस दौरान पूजा कवर, आयुष, आदित्यराज सिंह चारण, भवानीसिंह, अशोक चारण, शिक्षाविद मनूसख पालीवाल, भंवरी देवी लोहिया, श्याम राठी, सुशील पालीवाल, राजु पालीवाल, अमृतलाल पालीवाल, रमेश सेन आदि उपस्थित थे।