Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

रेंज स्तरीय पुलिस दिवस पर अनेक गतिविधियों का हुआ आयोजन

पुलिसकर्मिको भी किया विभिन्न सम्मान पत्रों से सम्मानित ग्राम रक्षक/पुलिस मित्र, सीएलजी सदस्यों व शांति समिति के 18 सदस्यों को किया सम्मानित ...


पुलिसकर्मिको भी किया विभिन्न सम्मान पत्रों से सम्मानित
ग्राम रक्षक/पुलिस मित्र, सीएलजी सदस्यों व शांति समिति के 18 सदस्यों को किया सम्मानित

बाप न्यूजपुलिस दिवस के उपक्ष्य में सोमवार को जोधपुर पुलिस लाइन में अनेक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। पूर्व संध्या सांस्कृतिक कार्यक्रम होने के साथ सोमवार को अनेक गतिविधियों को आयोजन किया गया। कार्यक्रम कें श्रेष्ठ कार्य करने पर पुलिसकर्मियों को सम्मान मिला वहीं ग्राम रक्षक, पुलिस मित्र व सीएलजी सदस्यों तथा शांति समिति सदस्यों को भी सम्मानित किया गया। 
जिला पुलिस अधीक्षक जोधपुर ग्रामीण अनिल कयाल ने बताया कि 16 अप्रैल 2022 को राजस्थान पुलिस के स्थापना दिवस के उपलक्ष में सोमवार को जिला जोधपुर ग्रामीण में रेंज स्तरीय पुलिस दिवस का आयोजन पुलिस लाईन जोधपुर ग्रामीण में किया गया। 
राजस्थान पुलिस के स्थापना दिवस के अवसर पर जोधपुर ग्रामीण पुलिस लाइन में श्रेष्ठ कार्य करने वाले 19 पुलिसकर्मियों को डीजीपी डिस्क,  25 पुलिसकर्मियों को सर्वोत्तम सेवा मेडल व प्रशस्ति पत्र, 09 पुलिसकर्मियों को अति उतम सेवा मेडल व प्रशस्ति पत्र श्री पी.राम  महानिरीक्षक पुलिस जोधपुर रेंज, जोधपुर द्वारा दिये गये तथा 107 पुलिसकर्मियों को उतम सेवा मेडल व प्रशस्ति पत्र जिला पुलिस अधीक्षक जोधुपर ग्रामीण अनिल कयाल द्वारा दिये जाकर सम्मानित किया गया। 
सोमवार सुबह जोधपुर ग्रामीण पुलिस लाइन ग्राउंड में सेरेमोनियल परेड की सलामी श्री पी.राम महानिरीक्षक पुलिस जोधपुर रेंज ने ली। इसमें पुलिस लाइन में परेड कमांडर सुदर्शन पालीवाल, वृताधिकारी वृत भोपालगढ़ के नेतृत्व में पुलिस की तीन टुकड़ियों क्रमशः पारस सोनी वृताधिकारी वृत लोहावट,  नूरमोहम्मद वृताधिकारी वृत औसिया व बाबूलाल राणा नि.पु. सचित् निरीक्षक पुलिस लाईन ने सलामी दी। 
इस राजस्थान पुलिस के स्थापना दिवस में जिले के अधिकारियों के साथ समस्त थानाधिकारी व वृताधिकारी, मंत्रालिक कर्मचारी के साथ पुलिस के भू.पू. अधिकारी/कर्मचारी, पुलिसकर्मियों के परिवार के सदस्य, पुलिस ग्राम रक्षक, सीएलजी सदस्य, पुलिस मित्र, महिला सुरक्षा सखी के साथ गणमान्य नागरिक मौजूद रहेे। परेड के पश्चात् श्री पी.राम महानिरीक्षक द्वारा पुलिस दिवस के अवसर पर तैयार की गयी प्रदर्शनी का उद्घाटन कर अवलोकन किया गया।
पुलिस स्थापना दिवस से पूर्व रात सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन पुलिस लाइन में किया गया। जिसमें पुलिस विभाग के कर्मचारियों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया। नन्ही बालिकाओं और बच्चों ने नृत्य व नाटक के रूप में अपनी प्रस्तुति दी। इसके अलावा सुखी एंड पार्टी ने केसरिया बालम गीत की प्रस्तुति दी। समारोह में पुलिसकर्मियों के परिवार सदस्यों ने जमकर लुप्त उठाया। पुलिस लाईन की धरा पर अपने सुरों का जादू बिखेरने के लिये पुष्पा, रामभरोसी, फूली, रामस्नेही, प्रियंका, कौशल्या व संतोष ने अपनी प्रस्तुति विभिन्न लोकगीतों के माध्यम से दी तो सभी को भाव विभोर कर दिया। सायंकालीन सास्कृतिक में सुनील के पंवार अति.पुलिस अधीक्षक जोधपुर ग्रामीण ने पुलिस परिवार की संतान के शिक्षा, प्रतियोगिता परीक्षा, खेलकूद आदि में सराहनीय कार्य पर उनके बच्चों को व रंगोली, महेन्दी प्रतियोगिता में विजेतागण को प्रशंसा पत्र व प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर वालीबॉल टूनामेंट का आयोजन किया गया जिसमें आमजन व पुलिस की 6 टीमों ने भाग लिया। जिसमें 03 टीम पुलिस व 03 टीम आमजन की थी। जिसमें विजेता का स्थान पुलिस लाईन ग्रामीण की टीम व उपविजेता का स्थान गजेसिंह जय नारायण देवड़ा की आमजन टीम ने प्राप्त किया। 
श्री पी.राम महानिरीक्षक पुलिस जोधपुर रेंज व अनिल कयाल पुलिस अधीक्षक जोधपुर ग्रामीण ने राजस्थान पुलिस दिवस की बधाई व शुभकामनाएं दी। महानिरीक्षक पुलिस जोधपुर रेंज ने बताया कि राजस्थान पुलिस की गौरवशाली परम्पराओं को आगे बढाते हुए इसे सर्वोच्च शिखर पर ले जाने का आह्वान किया। इन्होंने पुलिस कर्मियों से छोटे-बड़े सभी प्रकार के अपराधों पर निष्पक्ष तथा तुंरत कानूनी कार्रवाई करने के साथ ही लोगों से अच्छा व्यवहार करने की अपील की। इन्होंने बीट सिस्टम, कम्युनिटी पुलिसिंग तथा जनसम्पर्क के माध्यम से सूचना तंत्र को और मजबूत करने की बात कही। पुलिस अधीक्षक ने ग्राम रक्षक/पुलिस मित्र, सीएलजी सदस्यों व शांति समिति के 18 सदस्यों को पुलिस के साथ सयुक्त रूप कार्य संपादन करने, कोविड-19 में सहयोगात्मक कार्य, कानून -व्यवस्था, साम्प्रदायिक सहायोग व राजस्थान पुलिस का संदेशों को जन-जन तक पहुंचाने के सराहनीय योगदान लिए सम्मानित किया गया। बाप से एक मात्र सीएलजी सदस्य मांगीलाल पालीवाल को सम्मान मिला। 

अति.पुलिस अधीक्षक  कैलाशदान जुगतावत कहा कि 16 अप्रैल, 1949 को तत्कालीन राजप्रमुख द्वारा राजस्थान पुलिस एकीकरण अध्यादेश जारी करने के साथ ही राजस्थान पुलिस का गठन हुआ था। कानून व्यवस्था बनाये रखने, अपराधों पर नियंत्रण करने एवं संगीन अपराधों को सुलझाने में अच्छे काम के लिए पुलिस जवानों को बधाई दी।