Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

शिक्षा से मिलते है अच्छे संस्कार : मंहत प्रताप पुरी

बारू में हुआ स्व. उम्मेदसिंह भाटी की मूर्ति का अनावरण व दी उम्मेद इंटरनेशल स्कूल का उद्घाटन बाप न्यूज |  समिति क्षेत्र के बारू गांव में र...


बारू में हुआ स्व. उम्मेदसिंह भाटी की मूर्ति का अनावरण व दी उम्मेद इंटरनेशल स्कूल का उद्घाटन

बाप न्यूजसमिति क्षेत्र के बारू गांव में रविवार को स्व. उम्मेदसिंह भाटी की मूर्ति का अनावरण व दी उम्मेद इंटरनेशल स्कूल का उद्घाटन मंहत प्रताप पुरी की अध्यक्षता में किया गया। इस दौरान निशुल्क रक्तदान शिविर व चिकित्सा परामर्श शिविर का भी आयोजन हुआ। कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री गजेंद्रसिंह भी मौजुद रहे। कार्यक्रम में अपने संबोधन में महंत प्रतापपुरी ने कहा कि मंहत प्रतापपुरी ने कहा कि संस्कार हमेशा शिक्षा से ही मिलते है और शिक्षा विद्यालय से मिलती है। जोधपुर जिले के दूरस्थ व विषम परिस्थितियों वाले इलाके बारू में श्री उम्मेदसिंह भाटी ग्रुप ऑफ इस्टिट्यूशनस के चैयरमेन डॉ. मोहनसिंह भाटी ने यह विद्यालय खोल इस क्षेत्र के बच्चों के लिए बेहतरीन शिक्षा के द्वार खोल दिये है। महंत ने संस्था चैयरमेन डॉ. सिंह भाटी से दूर दराज के बच्चों के लिए छात्रावास की सुविधा उपलब्ध करवाने का आग्रह भी किया।

केंद्रीय जल शक्ति मंत्री शेखावत ने कहा कि ऐसा सुंदर विद्यालय जिसमें अत्याधुनिक कंप्यूटर, सुसज्जित लैब तथा इंग्लिश मीडियम है। ग्रामीण क्षेत्रों के बच्चों के लिए शिक्षा प्राप्त करने का बहुत अच्छा अवसर है, जिसका उन्हे लाभ उठाना चाहिए।  

सेवा निवृत आईपीएस हनुमानसिंह खांगटा ने कहा कि ग्रामीण परिवेश का माहौल देखते हुए बहुत ही शारदान विद्यालय का निर्माण करवाया गया है। कार्यक्रम में पूर्व विधायक सांगसिंह भाटी, शैतानसिंह राठौड़, मारवाड़ राजपूत सभा अध्यक्ष हनुमानसिंह खांगटा, फलोदी विधायक पब्बाराम विश्नोई, राजपूत समाज फलोदी अध्यक्ष कुंभसिंह पातावत, सेवानिव़ृत आईएएस हनुमानसिंह भाटी, सेवा निवृत एडिशनल एसपी खींवसिंह भाटी, अधिवक्ता रतनसिंह भाटी, साकड़ा प्रधान भगवतसिंह तंवर, बाप उपखंड अधिकारी हरिसिंह देवल, कांग्रेस नेता प्रकाश छंगाणी, भाजपा मंडल बाप पूर्व प्रधान मगसिंह भाटी, नगरपालिका पोकरण अध्यक्ष मनीष पुरोहित तथा धनसिंह सेतरावा व विक्रमादित्यसिंह आमला आदि मौजुद रहे। मंच का संचालन दलपसिंह भाटी ने किया।


270 लाेगों के स्वास्थ्य की जांच हुई, 75 यूनिट हुआ रक्तदान 

इस अवसर पर स्वास्थ्य जांच शिविर व रक्तदान शिविर का आयोजन भी किया गया। स्वास्थ्य जांच शिविर में अहमदाबाद के विशेषज्ञ पांच चिकित्सकों की टीम ने करीब 270 लोगों के स्वास्थ्य की जांच की। श्रवणसिंह बारू ने बताया कि रक्तदान शिविर में 75 लाेगों ने रक्त्दान किया। रक्त्दान शिविर में पारस ब्लड बैक जोधपुर द्वारा रक्त् संग्रह किया गया।

स्व. ठा. उम्मेदसिंह भाटी 

पूर्व रियासत जैसलमेर (1945-48) डिप्टी सुपरिन्टेंडेंट पुलिस

1948 से 1977 राजस्थान पुलिस थानेदार

1959 में विशिष्ठ पुलिस सेवा पदक से गृहमंत्री भारत सरकार द्वारा सम्मानित

1983 से 88 बारू ग्राम पंचायत सरपंच