Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

कोई भी बच्चा टीके से न छुटे : लोहार

डब्ल्यूएचओ मॉनिटर लोहार ने किया घर घर जाकर भौतिक सत्यापन बाप न्यूज़ | सघन मिशन इंद्रधनुष 4.0 कार्यक्रम के तहत डब्ल्यूएचओ मॉनिटर मनोहरलाल लोह...

डब्ल्यूएचओ मॉनिटर लोहार ने किया घर घर जाकर भौतिक सत्यापन

बाप न्यूज़ | सघन मिशन इंद्रधनुष 4.0 कार्यक्रम के तहत डब्ल्यूएचओ मॉनिटर मनोहरलाल लोहार ने शुक्रवार को बाप क्षेत्र की विभिन्न टीकाकरण केंद्रों का निरीक्षण किया। साथ ही घर घर जाकर क्रॉस वेरिफिकेशन भी किया। 

लोहार ने बताया कि मिशन मिशन इंद्रधनुष कार्यक्रम का उद्देश्य टीकों से वंचित 0 से 2 वर्ष के सभी बच्चों का शत प्रतिशत टीकाकरण करवाना है। उन्होंने बताया कि दूर दुरस्थ ढाणियों में निवास करने वाले बच्चे जो नियमित टीकाकरण से वंचित है, उनका इस अभियान के तहत पूर्ण टीकाकरण करना है। यह अभियान फरवरी, मार्च व अप्रैल के सात दिनों तक चलेगा।   

लोहार ने सीएचसी बाप के अंतर्गत अणदासर, बोहरा नाडा, बावरियों की ढाणी, भील बस्ती,  मालियों का बास सहित विभिन्न क्षेत्रों में घर घर जाकर भौतिक सत्यापन किया। अणदासर में शिक्षक राम स्वरूप पुरोहित का विशेष सहयोग रहा। लोहार ने सम्बंधित एएनएम को टीके से वंचित बच्चों की सूची देकर उनका शीघ्र ही टीकाकरण करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने बताया कि मिशन इंद्रधनुष का अंतिम चरण अप्रैल माह की 8 तारीख से शुरू होगा। इसका उचित प्रचार प्रसार कर अधिकतम बच्चो को लाभान्वित करने को कहा।