Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

टेपू में जन सहयोग से विकसित किया जा रहा खेल मैदान

व्हाट‌्स ग्रुप के माध्यम से मांगा जा रहा आर्थिक सहयोग, ब्लॉक का पहला 400 मीटर एथलेटिक्स ट्रेक बनेगा बाप न्यूज  |  बाप क्षेत्र के टेपू गांव...


व्हाट‌्स ग्रुप के माध्यम से मांगा जा रहा आर्थिक सहयोग, ब्लॉक का पहला 400 मीटर एथलेटिक्स ट्रेक बनेगा

बाप न्यूज  | बाप क्षेत्र के टेपू गांव में जन सहयोग से खेल मैदान विकसित किया जा रहा है। खेल मैदान में एथेलेटिक्स ट्रेक के अलावा हैडबॉल, कबड्डी, फुटबॉल, वॉलीबॉल, खो-खो आदि खेलों के कोर्ट बनाएं जाएंगे। खेल मैदान को विकसित करने के लिए गांव के युवा सोशल मीडिया के माध्यम से जन सहयोग मांग रहे है। भामाशाह सहित कई लोग आगे आकर आर्थिक सहयोग भी कर रहे है। खेल मैदान इस तरह विकसित किया जाएगा कि जिला स्तरीय खेलकुद प्रतियोगिताओं का भी आयोजन आसानी से हो सके।

विवेकानंद युवा मंडल टेपू अध्यक्ष नरेंद्रसिंह ने बताया कि गांवो में खेल प्रतिभाओं की कमी नहीं है, लेकिन गांवों में उन्हे तराशने के लिए उचित प्लेटफार्म नहीं मिल पा रहे है। सरकार भी गांवो में खेल मैदान विकसित करने के लिए पूरी तरह से ध्यान नहीं दे पा रहे है। सिंह ने बताया कि टेपू में कई युवा खेलों में अपना दमखम रखते है। इसके अलावा अभी 20 से 25 युवा सेना में भर्ती होने की तैयारी करने के लिए प्रतिदिन सुबह शाम दौड़ लगाने के साथ कई अन्य प्रकार की शारीरिक गतिविधियां कर रहे है। गांव में दौड़नें के लिए व्यवस्थित जगह नहीं है। गांव में काफी समय से खेल मैदान की कमी को देखते हुए अब गांव की सरकारी उच्च माध्यमिक विद्यालय के खेल मैदान को विकसित करने का युवाओं ने बीड़ा उठाया है। इसके लिए व्हाट्स ग्रुप बनाकर जन सहयाेग मांगा ज रहा है। ग्रुप में प्रतिदिन करवाये जा रहे कार्य के फोटो आदि भी शेयर कर ग्रुप में जुड़े लोगों को इसकी प्रगति से अवगत करवाया जा रहा है।

मैदान को समतल कराने के साथ वंहा उगी झाड़ियां आदि कटाई गई है। अभी 400 मीटर एथलेटिक्स ट्रेक बनाया जा रहा है। सिंह ने दावा कि फलाेदी विधानसभा में 400 मीटर एथलेक्टिस ट्रेक टेपू में ही बनेगा। इसके लिए काफी तादाद में ट्रेक्टर ट्राेलियों से मिट्‌टी डलवाई गई है। युवाओं द्वारा यह कार्य शुरू करवाने के बाद ग्रामीण भी इस नवाचार से जुड़ने लगे है। सरपंच, पूर्व सरपंच व उपसरपंचो, पूर्व सैनिकों के साथ किसान आदि मिलकर सहयोग कर रहे है। इस खेल मैदान में 400 मीटर ट्रैक के अलावा फुटबॉल, हैंडबॉल, खो खो, वॉलीबॉल, कबड्डी आदि खेलो के कोर्ट भी बनाएं जाएंगे। सिंह ने बताया कि इस खेल मैदान में जिला स्तरीय खेलकुद प्रतियोगिताओं का आयोजन करवाया जा सके इसके लिए आवश्यक सारी सुविधाएं जुटाने का भी प्रयास किया जाएगा। खेल मैदान बन से युवाओं को सेना में जाने में काफी सहयोग मिलेगा इसके साथ ही गांव में खेलो के बढ़ाने का लाभ मिलेगा। इस कार्य में उपसरपंच भंवरसिंह, समाजसेवी नखत सिंह, कर्णसिंह सहित कई ग्रामीण में लगे हुए है।