Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

विशेष आवश्यकता वाले बच्चों के लिए नियुक्त शिक्षिका को प्रतिनियुक्ति पर लगाया अन्यत्र

तनोट बस्ती में विशेष आवश्यकता वाले 14 बच्चे अध्ययनरत, ग्रामीणों ने दी आंदोलन की चेतावनी बाप न्यूज |  शिक्षा विभाग ने शिक्षकों की प्रतिनिय...

तनोट बस्ती में विशेष आवश्यकता वाले 14 बच्चे अध्ययनरत, ग्रामीणों ने दी आंदोलन की चेतावनी

बाप न्यूजशिक्षा विभाग ने शिक्षकों की प्रतिनियुक्ति पर पूर्ण प्रतिबंध लगा रखा है, बावजूद इसके शिक्षा विभाग प्रतिनियुक्तियां कर रहा है। ऐसा ही एक मामला पंचायत समिति की ग्राम पंचायत भाखरियां में स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय तनोट बस्ती में सामने आया है। विद्यालय में विशेष आवश्यकता वाले बच्चों के लिए लगाई शिक्षिका की कुछ दिनो पहले वंहा से अन्यंत्र प्रतिनियुक्ति कर दी। जिससे ग्रामीणों में रोष है। ग्रामीणों ने शुक्रवार को उपखंड अधिकारी सहित मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी को इस संबध में ज्ञापन देकर शिक्षिका की प्रतिनियुक्ति रद्द करने की मांग करते हुए आंदोलन की चेतावनी दी है।

प्रतीकात्मक चित्र
ग्रामीणों ने ज्ञापन में बताया कि राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय तनोट बस्ती में विशेष आवश्यकता वाले 14 बच्चे अध्ययनरत हैं। उनके लिए सरकार ने विशेष शिक्षक की नियुक्ति भी कर रखी थी, लेकिन जिला शिक्षा अधिकारी जोधपुर द्वारा उक्त अध्यापिका को अपने घर के पास मनचाहे स्थान पर प्रतिनियुक्ति पर लगा दिया। जिससे यंहा के बच्चों का भविष्य अधर झुल पड़ गया है। ग्रामीणों ने सवाल उठाया कि शिक्षा विभाग ने शिक्षकों की प्रतिनियुक्ति पर पूर्ण प्रतिबंध लगा रखा है, बावजूद इसके स्थानीय शिक्षा विभाग प्रतिनियुक्तियां क्यों कर रहे है। ग्रामीणों ने बताया कि विद्यालय में 227 विद्यार्थी अध्ययनरत हैं। जिस पर मात्र पांच शिक्षक कार्यरत है। उसमें भी प्रतिनियुक्ति कर दी गई। ग्रामीणों ने चेतावनी दी है कि यदि प्रतिनियुक्ति निरस्त नहीं की गई तो विद्यालय की तालाबंदी कर अनिश्चितकालीन हड़ताल की जाएगी ज्ञापन देते समय ओमाराम, कलाराम, एसएमसी अध्यक्ष राजूराम, फरसाराम, देवचंद, माणकराम, हंसाराम, ईग्याराम, खेताराम आदि मौजूद थे। इस संबंध में सीबीईओ खींवराज माली ने बताया कि वे अभी जयपुर में है। अगर उच्चाधिकारियों ने प्रतिनियुक्ति की है तो ग्रामीणों द्वारा आज कार्यालय में दिये गए ज्ञापन से उन्हे अवगत कराया जाएगा।