Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

सोढादड़ा में ग्रामीणों ने स्कूल पर ताला लगा किया प्रदर्शन

शिक्षक की प्रतिनियुक्ति निरस्त करने या उसका तबादला करने की मांग बाप न्यूज | सोढादड़ा सरपंच शांति देवी के नेतृत्व में गुरूवार को राउप्रावि क...

शिक्षक की प्रतिनियुक्ति निरस्त करने या उसका तबादला करने की मांग

बाप न्यूज|सोढादड़ा सरपंच शांति देवी के नेतृत्व में गुरूवार को राउप्रावि कल्याणों की ढाणी शिवनगर में शिक्षक की प्रतिनियुक्त निरस्त करने या उसका तबादला करने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने स्कूल पर ताला जड़ प्रदर्शन किया। सरपंच ने कहा कि अब भी शिक्षा विभाग नींद नहीं जागा तो एक सप्ताह बाद बेमियादी तालाबंदी व धरना दिया जाएगा। सरपंच शांतिदेवी ने बताया कि कल्याणों की ढाणी शिवनगर में कार्यरत शिक्षक देवेंद्र कुमार पुरोहित ने एल – 2 अंग्रेजी विषय पर 11 अप्रैल 2019 को पदभार ग्रहण किया था। लेकिन पदभार ग्रहण करने के बाद वह प्रतिनियुक्ति पर चला गया, जो कि आज तक जारी है। उक्त शिक्षक की प्रतिनियुक्ति निरस्त करने या उनका तबादला करने की बार बार मांग करने के बाद भी कार्यवाही नहीं होने पर गुरूवार को स्कूल पर ताला लगा प्रदर्शन किया गया। समय से पूर्व ही ग्रामीण स्कूल पहुंच गए थे। ताला लगा देने से शिक्षक व छात्रों को भी बाहर बैठना पड़ा। ग्रामीणों के आंदोलन का समाचार लगते ही स्थानीय शिक्षा विभाग ने सरपंच सहित ग्रामीणों से दूरभाष पर चर्चा कर उन्हे आश्वस्त किया। जिस पर ग्रामीणों ने एक सप्ताह का समय देते हुए कहा कि सात दिनों में अगर उक्त शिक्षक को मूल स्थान पर नहीं लगाया तो बेमियादी तालाबंदी आंदोलन किया जाएगा। इस दौरान सरपंच शंातिदेवी सहित गणपतराम, वार्डपंच हनुमान राम कालीराणा, भागीरथ राम कालीराणा, गोवर्धन राम मांजू, ओम प्रकाश, हरलाल राम, भंवरूराम, बुधराम, जगदीश सारण, जोराराम कालीराणा व भगवानाराम, खमूराम आदि उपस्थित थे।

इस संबध में सीबीईओ खींवराज माली ने बताया कि शिक्षक देवेंद्र कुमार पुरोहित की प्रतिनियुक्ति निदेशक द्वारा की गई है। इसलिए यह उच्च अधिकारियों के स्तर का ममला है। ग्रामीणों की जब भी इस संबध में मांग आई तब तथा आज हुए आंदोलन पर उच्चाधिकारियों को अवगत करवा शिक्षक की प्रतिनियुक्ति निरस्त करने का आग्रह किया है।