Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

90 फीसदी फसल में खराबा, गिरदावरी में बताया 30 फीसदी

कांग्रेस नेता महेश व्यास ने मुख्यमंत्री के ओएसडी से मिल पुन सर्वे करवाने की उठाई मांग बाप न्यूज |  बाप तहसील के कई गांवो मंे बरसात के अभा...


कांग्रेस नेता महेश व्यास ने मुख्यमंत्री के ओएसडी से मिल पुन सर्वे करवाने की उठाई मांग

बाप न्यूजबाप तहसील के कई गांवो मंे बरसात के अभाव में इस वर्ष खरीफ की फसले नष्ट हुई है। फसलों में खराब होने से किसानों को आर्थिक नुकसान उठाना पड़ा। इसके बावजूद गिरदावरी में बहुत कम खराबा दर्शाया गया। जिससे किसानों को फसल खराबे का न सरकारी मुआवजा मिलेगा न ही बीमा कंपनी उन्हे कोई मुआवजा देगी। इसको लेकर बुधवार को कांग्रेस नेता महेश व्यास, बाप ब्लॉक कांग्रेस कमेटी प्रवक्ता पहाड़सिंह रावरा, गांधी जीवन दर्शन ब्लॉक संयाेजक मनोज पुरोहित, मेहबूब जोड़, दीलिप शर्मा आदि जोधपुर स्थित सर्किट हाउस में मुख्यमंत्री के आेएसडी महिपाल भारद्वाज से मिले। साथ ही किसानो की इसी समस्या को लेकर जिला कलेक्टर से भी मुलाकात कर पुन: सर्वे करवा गिरदावरी में खराबा दिखाने की मांग रखी।

व्यास ने ओएसडी भारद्वाज को किसानों की पीड़ा को लेकर पत्र देकर बताया बाप तहसील में खरीफ फसल संवत 2078 गिदरावरी में पटवार मंडल सांवरागांव घटोर, रावरा, बाप बडीसिड्ड, कानासर, नेवा हिंडालगोल, जोड़, खीरवा, नूरे की भुर्ज, देदासरी, भड़ला में 90 फीसदी फसल खराब होने के बाद भी जींसवार रिपोर्ट व गिरदावरी में 30 फीसदी की खराबा बताया गया है। जो कि किसानों के साथ सरासर अन्याय है। बीज, ट्रेक्टर व डीजल की बड़ी लागत के बाद भी किसानों को कुछ हासिल नहीं हुआ, जिससे उनकी आर्थिक रूप से कमर टुट गई है। पत्र में आरोप लगाया कि खराबा होने के बाद भी गलत रिपोर्ट देकर बीमा कंपनियों को फायदा पहुंचाया जा रहा है। कमोबेश यही हालात फलोदी तहसील में भी है। फलोदी में भी किसानों के साथ गिरदावरी में अन्याय हुआ है। व्यास ने बाप तहसील के उक्त पटवर मंडलों के साथ साथ फलोदी तहसील क्षेत्र में पुन सर्वे करवाकर किसानों के फसलों का खराबा सही दर्ज करवाने की मांग की है।