Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

जीवन कौशल पर बालिकाओं से सुने उनके अनुभव

बाप न्यूज : अशोक कुमार मेघवाल |  फलोदी उपखंड क्षेत्र के निकटवर्ती उपखंड मुख्यालय लोहावट  पर स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय विश्नावास एव...

बाप न्यूज : अशोक कुमार मेघवाल
फलोदी उपखंड क्षेत्र के निकटवर्ती उपखंड मुख्यालय लोहावट  पर स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय विश्नावास एवं राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय जाटावास में गुरूवार को रूम टू रीड इंडिया ट्रस्ट से दिल्ली एवं जयपुर से आये वरिष्ठ कार्यकर्ता निनी एवं सुचेता शर्मा ने विद्यालय के प्रधानाचार्य देवीलाल पालीवाल एवं रेसला अध्यक्ष कपिल विश्नोई के साथ स्कूलों में चल रहे बालिका शिक्षा कार्यक्रम पर विचार -विमर्श किया, उन्होंने जीवन कौशल का महत्व एवं लैंगिग समानता पर भी चर्चा की। 
संस्था की कार्यकर्ता मनीषा गौतम ने बताया की इस  दौरान निनी एवं सुचेता शर्मा ने जाटावास में कक्षा 10 से 12 वीं तक की बालिकाओं से जीवन कौशल पर चर्चा की जिसमें जीवन कौशल लेने के बाद वे भविष्य को कैसे देखती है तथा अपने समुदाय में कैसे जागरूकता ला सकती है जिससे सभी बालिकाएं पढ़ सके। इस मौके पर निनी, सुचेता एवं अर्पिता ने विश्नावास में कपिल से चर्चा करने के बाद जीआरसी रूम की विजिट की एवं पूर्व छात्रा ज्योति पाहवा और नेहा प्रजापत से भी उनके जीवन कौशल के साथ 12 वीं तक के सफर पर चर्चा की जिसमें दोनों पूर्व छात्राओ ने उदाहरणों सहित बिना किसी झिझक के साथ अपने अनुभव बतायें। इस अवसर पर प्रोग्राम एसोसिएट अर्पिता, हेमलता सुथार, मनीषा गौतम भी उपस्थित रही।