Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

पच्चीस लाख की ठगी के चार आरोपी झालावाड़ से गिरफ्तार

बाप न्यूज : अशाेक कुमार मेघवाल   | पुलिस अधीक्षक जोधपुर ग्रामीण अनिल कयाल ने बताया कि फलोदी पुलिस ने 25 लाख की ठगी के एक मामलें का पर्दाफाश ...

बाप न्यूज : अशाेक कुमार मेघवाल  | पुलिस अधीक्षक जोधपुर ग्रामीण अनिल कयाल ने बताया कि फलोदी पुलिस ने 25 लाख की ठगी के एक मामलें का पर्दाफाश करते हुये 4 मुल्जिमानों को भवानी मंडी झालावाड़ से दस्तयाब करने में सफलता प्राप्त की है। फलोदी पुलिस थाने में 15 सितम्बर को पीड़ित तेजाराम सियोल, निवासी ओसियां रामस्नेही एन्टरप्राईजेज नई सड़क फलोदी ने लिखित रिपोर्ट देकर बताया कि वह इलेक्ट्राॅनिक तोल कांटे बनाने का काम करता है, 5 अगस्त को वो नई दिल्ली से इंदौर जा रहा था, इस दौरान ट्रेन में एक अज्ञात शख्स से मुलाकात हुई जिसने अपना नाम मांगीलाल बताते हुये उससे दोस्ती की और बताया कि वह भी बड़े इलेक्टाॅनिक तोल कांटे बनाने का काम करता है और उसे रॉ मेटेरियल सस्ते में 80 लाख रूपये की बजाय 65 लाख रुपये में दिलवा सकता है जिससे उसका 15 लाख रुपये का फायदा हो जायेगा, उक्त शख्स ने तेजाराम को लाखों रूपये का फायदा करवाने का लालच देकर अपनी वाकपटुता से झांसे में लिया तथा डील करने के लिये कोटा बुलाया और फिर उक्त आरोपी मांगीलाल अपनी गैंग के साथ टवेरा गाडी में सवार होकर फलोदी आया और प्रार्थी को नकली आधार कार्ड और फर्जी मोबाईल नम्बर देकर विश्वास में लेकर पीड़ित तेजाराम से एडवांस के तौर पर 25 लाख रूपये लिये तथा मोबाईल स्विच बंद कर अपनी गैंग के साथ फरार हो गया। तेजाराम को 4 दिन बाद जब अपने साथ ठगी होने का पता चला तो उसने फलोदी थाने में मुकदमा दर्ज करवाया। 
पुलिस अधीक्षक अनिल कयाल ने एएसपी दीपक कुमार शर्मा के निर्देशन एवं डिप्टी एसपी सोनी के निकट सुपरविजन में थानाधिकारी राकेश ख्यालिया के नेतृत्व में पुलिस टीम गठित की। इस टीम द्वारा द्वारा अनुसंधान शुरू किया एवं छद्म नाम वाले अज्ञात मुल्जिमान की तलाशी हेतु करीब 10 दिन तक मोबाईल कॉल डिटेल्स, सीसीटीवी फुटेज एवं टोल नाकों के फुटेज खंगाले गये। उप निरीक्षक चैनप्रकाश के नेतृत्व में टीम  को संभावित स्थान कोटा भेजा गया,  जहां से पूछताछ करते हुए टीम भवानी मंडी झालावाड़ पहुंची और संभावित स्थानों पर पूछताछ करते हुये 4 संदिग्ध व्यक्तियों को दस्तयाब कर पूछताछ की तो चारों व्यक्तियों ने फलोदी में 25 लाख रूपयों की ठगी करना स्वीकार कर लिया। जिस पर आरोपियों को दस्तयाब कर वारदात में प्रयुक्त किया गया टवेरा वाहन सहित फलोदी लेकर आये। 
इनकी गैंग के अन्य साथियों के संबंध में पूछताछ की जा रही है, मुल्जिमानों को बापर्दा रखा गया है जिन्हें कल न्यायालय में पेश किया जाकर रिमांड पर लिया जायेगा। गिरफ्तार मुल्जिम बहुत शातिर एवं पेशेवर है, गैंग का सरगना कब्बू बैग है, बैग के खिलाफ राजस्थान एवं अन्य कई राज्यों में ठगी एवं धोखाधड़ी के 2 दर्जन मामले दर्ज है। कब्बू बैग अभी भी हरियाणा एवं दिल्ली पुलिस का वांछित है तथा पुराने प्रकरणों में जमानत पर आने के बाद फरार चल रहा है। पुलिस ने कबू बैग पुत्र वहीद बैग भवानी मंडी,

रामानंद पाटीदार पुत्र शिवशंकर भवानी मंडी, संजय पुत्र श्यामसुंदर व्यास भवानी मंडी, शाहरूख पुत्र रईस मिर्जा मंदसौर मध्यप्रदेश को गिरफ्तार किया है। चारों मुल्जिमानों को गिरफ्तार करने एवं आसूचना एकत्रित करने में उल्लेखनीय मुख्य भूमिका निभाने पर थानाधिकारी राकेश कुमार ख्यालिया, सब इंस्पेक्टर चैनप्रकाश, कांस्टेबल गणेश, रामलाल, मुकेश, गिर्राजसिंह, सहीराम एवं सुरेश को पुरस्कृत करने की घोषणा की गई है।