Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

साढ़े तीन घंटे की बारिश से थमा जन जीवन

कानसिहं की सिड्ड

कानसिहं की सिड्ड
गुड़ा गांव की संपर्क सड़क टुटी, कानसिंह की सिड्ड में रपट बही, गुड़ा में नाडी टुटी, सुजेरी नाडी की तोड़नी पड़ी पाल, खेत जलमग्न

बाप न्यूजबाप उपखंड क्षेत्र में बारिश का दौर गुरूवार को भी जारी रहा। हंालाकि बाप कस्बा आज सूखा रहा, लेकिन क्षेत्र के कई गांवो में भारी बरसात हुई। जिन गांवो में बरसात हुई वंहा जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया। सड़के बहने से आवागमन भी बाधित हो गया है। कानसिंह की सिड्ड गांव पानी से घिर गया था। कई घरो में पानी घुस गया था, इसलिए गांव में एक नाडी की पाल तोड़नी पड़ी। दोपहर बाद बारिश थमने के बाद धूप खिल गई, तब जाकर लोगों ने राहत की सांस ली। 

कानसिंह की सिड्ड, कल्याणसिंह की सिड्ड, मालमसिंह की सिड्ड, गुड़ा, अमरसिंह की ढाणी, बेलदारों की ढाणी, किशनेरी सहित आसपास के गांवो में गुरूवार को करीब साढ़े तीन घंटे रिकॉर्ड तोड़ बारिश हुई। लगातार हुई बारिश से इन गांवो के लोगों का जन जीवन थम सा गया था। अत्यधिक बारिश होने से कानसिंह की सिड्ड गांव पानी से घिर गया। 

सरपंच विमल कंवर भाटी ने बताया कि गांव में सुबह 10 बजे शुरू हुई बारिश डेढ़ बजे तक चली। कानसिंह की सिड्ड गांव में भारी बारिश होने के अलावा गुड़ा व मालमसिंह की सिड्ड में हुई बारिश का पानी भी गांव में आ गया। जिससे गांव में एक बार जलमग्न की स्थिति बन गई थी। नीचले इलाकों में पानी भरने से कई घरों में पानी घुस गया था। घरो को डूबने से बचाने के लिए गांव के पास स्थित सुजेरी नाडी की पाल तोड़नी पड़ी। हाइवे से गांव को जाड़ने वाली सड़क में बनी एक रपट पानी के तेज बहाव में बह गई। गांव के सुरजाराम दर्जी ने बताया कि बीते कुछ वर्षो में ऐसी बारिश नहीं देखी। लगातार तेज बारिश से बाढ़ से हालात लगने लगे थे। 

गांव में पानी भर गया था। बारिश थमने के बाद राहत की सांस ली।  गुड़ा निवासी जब्बरसिंह व भगवानसिंह ने बताया कि भारी बरसात से गांव की नाडी व कई खेतो की खड़ीने टुट गई है। खड़ीने टुटने से खेत की उपजाऊ मिट्‌टी भी पानी में बह गई। फसले भी तबाह हो गई। गांव की एक मात्र सड़क भी तेज बहाव में बह गई। जिससे गांव में आने जाने का आवागमन रूक गया है। इसी सड़क से लोग बाप, कानसिंह की सिड्ड, पंचायत व अन्य गांव आते जाते थे। भाजपा मंडल जांबा महामंत्री कृष्णपालसिंह ने बताया कि खड़ीने टुटने व फसले खराब होने से किसानों को आर्थिक नुकसान हुआ है।