Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

फलोदी पंचायत समिति के तीस उम्मीदवारों का भाग्य ईवीएम में बंद

अब प्रधानगी के लिये भागदौड़ शुरू  बाप न्यूज : अशोक कुमार मेघवाल | पंचायतीराज संस्थाओं के आम चुनाव में फलोदी पंचायत समिति के 13 सदस्यों एवं ज...

अब प्रधानगी के लिये भागदौड़ शुरू 

बाप न्यूज : अशोक कुमार मेघवाल | पंचायतीराज संस्थाओं के आम चुनाव में फलोदी पंचायत समिति के 13 सदस्यों एवं जिला परिषद जोधपुर के 4 सदस्यों के लिये गुरुवार को 94 बूथो पर मतदान शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन हुआ। उल्लेखनीय है कि फलोदी पंचायत समिति के 17 सदस्यों में से 4 सदस्य वार्ड नंबर 1, 4, 6 एवं 7 से निर्विरोध निर्वाचित हो चुके है। बाकी बची 13 सीटो पर कांग्रेस, भाजपा एवं निर्दलीय के तौर पर 30 उम्मीदवार चुनावी मैदान में डटे हुये है। रिटर्निग अधिकारी एवं एसडीएम फलोदी डाॅ. अर्चना व्यास ने बताया कि फलोदी पंचायत समिति क्षेत्र के 13 वार्डो में 50334 मतदाताओं में से 35209 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया जो 69. 95 प्रतिशत है। 

मतदान के दौरान कही पर भी अप्रिय घटनाक्रम होने के समाचार नही है। सभी बूथो पर मतदान शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन होने पर प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों ने राहत की सांस ली है। गुरूवार को पंचायत समिति सदस्यों के अलावा फलोदी विधानसभा क्षेत्र में शामिल जिला परिषद की चार सीटों पर भी मतदान हुआ। जिला परिषद सदस्यों के लिये 64.53 प्रतिशत मतदान हुआ है। गुरूवार को मतदान प्रक्रिया के दौरान पुलिस अधीक्षक अनिल कयाल भी ग्रामीण क्षेत्र के दौरे पर रहे। 

कयाल ने ग्राम पंचायत लोर्डियां, खीचन, जोड़ एवं हिंडाल गोल में मतदान केंद्र का जायजा लिया। वही दूसरी तरफ रिटर्निंग अधिकारी एवं एसडीएम फलोदी डाॅ. अर्चना व्यास, एएसपी फलोदी एवं सुपरविजन अधिकारी दीपक कुमार शर्मा, एरिया मजिस्ट्रेट ताराचंद प्रजापत, भगवान सहाय यादव एवं रवि शेखर तथा थानाधिकारी राकेश कुमार ख्यालिया दिन भर पुलिस बल के साथ गश्त पर रहे तथा सभी मतदान केंद्रों पर कड़ी नजर रखी। 

फलोदी पंचायत समिति क्षेत्र के वार्ड नंबर 17 में सर्वाधिक मतदान हुआ है। जहां पर कांग्रेस एवं भाजपा उम्मीदवारों के अलावा मलार के पूर्व सरपंच एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हाजी उमरदीन सिंधी निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर मैदान में डटे हुये है। यहां पर 87.25 प्रतिशत मतदान हुआ है। इस सीट के नतीजों पर सभी की नजरे टिकी हुई है। ग्राम पंचायत बैंगटी कल्ला में वयोवृद्ध मुखिया घम्मूराम जयपाल ने अपने परिजनों के साथ जाकर मतदान किया। मतदान शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न होने पर फलोदी कांग्रेस अध्यक्ष एडवोकेट श्रीगोपाल व्यास एवं कांग्रेस नेता महेश व्यास ने सभी का आभार व्यक्त किया है। मतगणना जोधपुर जिला मुख्यालय पर 4 सितम्बर को 9 बजे शुरू होगी।