Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

स्वस्थ मां अभियान को लेकर हुआ प्रशिक्षण

बाप न्यूज |  स्वस्थ मां अभियान को लेकर बाप में पांच दिवसीय एसआरएचआर प्रशिक्षण आयोजित हुआ। प्रशिक्षण में मालियों का बास बाप, मेघवालों का बास...

बाप न्यूजस्वस्थ मां अभियान को लेकर बाप में पांच दिवसीय एसआरएचआर प्रशिक्षण आयोजित हुआ। प्रशिक्षण में मालियों का बास बाप, मेघवालों का बास बाप, गाड़ना, रावरा,भोजों की बाप चक न. 2 के 15 किशोरों ने भाग लिया। इकबाल मेहर ने बताया कि प्रशिक्षण में पहचान, गर्भवती महिला के बारे में चर्चा, स्वस्थ मां अभियान की जानकारी, अभियान की जरूरत क्यों, अभियान में खुद की भूमिका , मां का चित्र बनवाना आदि कार्य किये गए।

भंवरलाल पंवार ने बताया कि स्वस्थ मां अभियान के तहत हम गांव में किस तरह माहौल तैयार कर सकते है, उसको लेकर छोटे छोटे प्रोजेक्ट बनाकर कार्य करना होगा। इस दौरान युवा मंचो के साथ गांव स्तर पर टीकाकरण को लेकर प्रोजेक्ट हाथ मे लिया गया। युवा मंच सदस्य सुनील गाडना ने कहा कि अभी गांव में मां के प्रति लोगो में स्थिति सकारात्मक नही है। उसको लेकर हम मिलकर सकारात्मक माहौल तैयार करना है। युवा मंच सदस्य निरजन ने कहा कि मां हमारे लिए कितना कष्ट उठाती हैं। इस दौरान लक्ष्मण, भरत ओर मनसुख ने भी अपने विचार रखे। प्रशिक्षण में अणदाराम ने सहयोग किया।