Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

कोरेाना की संभावित तीसरी लहर के मद्देनजर स्वास्थ्यकर्मी रहे सतर्क : डॉ. दाऊलाल चौहान

ब्लॉक के विभिन्न सेक्टरों में हुई बैठकें आयोजित लापरवाह कार्मिकों को जारी किये नोटिस बाप न्यूज |  कोरोना की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए ...

  • ब्लॉक के विभिन्न सेक्टरों में हुई बैठकें आयोजित
  • लापरवाह कार्मिकों को जारी किये नोटिस

बाप न्यूजकोरोना की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए स्थानीय चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने अभी से ही एहतियात बरतने के साथ स्वास्थ्य कर्मियों को विशेष सजग व सतर्क रहकर कार्य करने के निर्देश दिये जा रहे है। इसको लेकर ब्लॉक में सेक्टर बैठके भी की जा रही है। बीसीएमओ डॉ. दाऊलाल चौहान ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग कोरोना की संभावित तीसरी लहर को लेकर पूर्णत: सतर्क है। आईसीएमआर के अनुसार तीसरी लहर बच्चों को प्रभावित करेगी।  इसको लेकर विभिन्न स्तरों पर पूर्व तैयारियां की जा रही है। जिसमें विशेषकर नियमित टीकाकरण पर जोर दिया जा रहा है। ताकि पूरे क्षेत्र में 0 से 1 वर्ष तक के बच्चों के नियमित पूर्ण टीकाकरण पर जोर दिया जा रहा है। कोई भी बच्चा टीके से वंचित नहीं रहे, इसके लिए विशेष माइक्रो प्लान बनाकर टीकाकरण सत्र आयोजित किये जा रहे है।

चिकित्सक, एएनएम, सीएचओ, आशाओं की संयुक्त बैठके आयोजित

ब्लॉक के सभी दस सेक्टरों पर चिकित्सक, एएनएम, सीएचओ, आशाओं की संयुक्त बैठके आयेाजित हुई। जिसमें विभिन्न स्वास्थ्य योजनाओं की प्रगति रिपोर्ट व कार्य की समीक्षा की गई। उसके अनुसार नियमित टीकाकरण को लेकर आगामी कार्ययोजना बनाई गई।     

बीसीएमओ डॉ. चौहान ने बताया कि स्वास्थ्य कार्मिकों के उपकेंद्र अनुसार कार्यो की प्रगति रिपोर्ट ली गई। जिसमें कुछ उपकेंद्रो पर कमिया मिली जिस पर संबधित कार्मिक को नोटिस जारी किया गया है। कुछ सेक्टर की एएनएम स्वास्थ्य योजनाअों की जानकारी तक नहीं दे पाई। जिस पर बीसीएमओ ने नाराजगी जताते हुए संबधित चिकित्सा प्रभारी को उस कार्मिक को नोटिस जारी कर सात दिवस में उसे अपना कार्य पूर्ण व सही कर स्पष्टीकरण सहित खंड कार्यालय में अवगत कराने को कहा है। बैठक में नियमित टीकाकरण, मौसमी बीमारियां, कोविड, संस्थागत प्रसव, राजश्री योजना, शिशु व मातृत्व स्वास्थ्य, एनसीडी व सर्वे के बारे में जानकारी देकर निर्धारित समय में कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिये गए। बैठकों में संबधित सेक्टर के चिकित्सा प्रभारी, स्वास्थ्यकर्मी, खंड स्तर से बीपीएम अशोक छीपा, जीएनएम ओम खोजा आदि भी उपस्थित थे।