Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

बाप सीएचसी में महिंदा सस्टेन लगाएगी मिनी ऑक्सीजन प्लांट

फाइल फोटो

फाइल फोटो

उपखंड अधिकारी तथा बीसीएमओ ने सीएचसी में प्लांट लगान की जगह भी देखी

बाप न्यूज : कोविड महामारी की विषम परिस्थितियों को देखते हुए बाप क्षेत्र में स्थापित सोलर कंपनी महिद्रा सस्टेन प्राइवेट लिमिटेड बाप सीएचसी में मिनी ऑक्सीजन प्लांट लगाएगी। जिला कलेक्टर ने भी इसकी सहमति दे दी है। ऑक्सीजन प्लांट लग जाने के बाद सीएचसी में संचालित डेडिकेटेड केविड केयर सेंटर में भर्ती होने वाले मरीजों को ऑक्सीजन की कमी नहीं रहेगी। सीएचसी डेडिकेटेड कोविड केयर सेंटर में अभी 10 बेड है। बताया जा रहा है कि ऑक्सीजन प्लांट लग जाने के बाद इसकी संख्या बढ़ाकर 20 कर दी जाएगी।

कोविड महामारी में प्रदेश भर में ऑक्सीजन की कमी से प्रतिदिन कई कोविड संक्रमितों की सांसे थम रही है। ऑक्सीजन की कमी को देखते हुए कई संस्थाएं आगे आ रही है। इसी क्रम में बाप क्षेत्र में स्थापित सोलर कंपनी महिंद्रा सस्टेन ने भी बाप क्षेत्र में ऑक्सीजन प्लांट लगाने की मंशा जाहिर करते हुए 6 अप्रैल गुरूवार को जोधपुर कलेक्टर को पत्र लिखकर सहमति देने का आग्रह किया था। जिला कलेक्टर इंद्रजीत सिंह ने भी तत्परता दिखाते हुए शुक्रवार को इसकी सहमति दे दी।


सेंट्रल पाइप लाइन से होगी वार्ड में ऑक्सीजन की सप्लाई

जिला कलेक्टर द्वारा महिंद्रा सस्टेन को बाप सीएचसी में मिनी ऑक्सीजन प्लांट लगाने की सहमति देने के बाद शुक्रवार को उपखंड अधिकारी महावीरसिंह व बीसीएमओ डाॅ. दाऊलाल चौहान ने सीएचसी में प्लांट लगाने की जगह देखी। संभवत प्लांट लैबर रूम के पीछे लगेगा। मिनी प्लांट की क्षमत करीब 15 सिलेंड प्रतिदिन ऑक्सीजन उत्पादन की होगी। वार्ड में ऑक्सीजन की सप्लाई सेंट्रल पाइप लाइन के माध्यम से होगी।