Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

हिंदी पत्रकारिता दिवस पर हुए कई कार्यक्रम आयोजित

 बाप न्यूज : अशोक कुमार मेघवाल |  फलोदी उपखंड मुख्यालय पर रविवार को जर्नलिस्ट एसोसिएशन ऑफ फलोदी के तत्वावधान में हिंदी पत्रकारिता दिवस पर वि...

 बाप न्यूज : अशोक कुमार मेघवाल | फलोदी उपखंड मुख्यालय पर रविवार को जर्नलिस्ट एसोसिएशन ऑफ फलोदी के तत्वावधान में हिंदी पत्रकारिता दिवस पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये गये। 

जर्नलिस्ट एसोसिएशन ऑफ फलोदी के महासचिव अशोक कुमार मेघवाल ने बताया कि रविवार को रणीसर तालाब के पास स्थित कुष्ठ आश्रम में जरूरतमंद परिवारों खाधान सामग्री के पैकेट दिये गये एवं विभिन्न कच्ची बस्तियों में नर्सिग कर्मचारी नेता एसपी चांडा के सहयोग से 200 लोगों को फेस मास्क भी वितरित किये गये। इस अवसर जर्नलिस्ट एसोसिएशन ऑफ फलोदी के अध्यक्ष रमेश व्यास एवं संरक्षक गजेंद्र व्यास ने कहा कि 30 मई 1826 को उदन्त मार्तण्ड नाम से पहला समाचार पत्र हिंदी में निकाला गया था। 

इसलिये इस दिन को हिंदी पत्रकारिता दिवस के रूप में मनाया जाता है। प्रस्तावना में पत्रकारिता को लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में जाना जाता है,  क्योंकि यह जन-जन की अभिव्यक्ति का मुखर माध्यम है। उन्होंने कहा कि देश के आजादी संग्राम में भी पत्रकारिता की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। एसोसिएशन के महासचिव अशोक कुमार मेघवाल ने कहा कि समाज के हर क्षेत्र में आज पत्रकारिता का महत्व स्वीकारा जा रहा है। आपने पत्रकारों से पत्रकारिता के क्षेत्र में अपने उत्तरदायित्वों का जिम्मेवारी से निर्वाहन करने का आह्वान किया। इस दौरान फलोदी कस्बे में कार्यरत विभिन्न समाचार पत्रों एवं चैनल्स से जुड़े मीडियाकर्मी उपस्थित थे।