Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

स्थानीय स्तर पर स्वास्थ्य सेवाओं को सुदृढ़ करने में जुटे अधिकारी

बाप न्यूज़ : अशोक कुमार मेघवाल | राज्य सरकार के निर्देशानुसार स्थानीय प्रशासनिक अधिकारी एवं जनप्रतिनिधि प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों की व्यवस...

बाप न्यूज़ : अशोक कुमार मेघवाल | राज्य सरकार के निर्देशानुसार स्थानीय प्रशासनिक अधिकारी एवं जनप्रतिनिधि प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों की व्यवस्थाओं को सुदृढ़ करने में जुटे हुये है ताकि विषम परिस्थितियों में भी मरीजों को पीएचसी से सीएचसी तक नही लाना पड़े। 

रविवार को पंचायत समिति फलोदी के विडियो कांफ्रेंस हाॅल में 4 पीएचसी प्रभारियों को 4 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीनें सुपुर्द की गई। कार्यक्रम में फलोदी विधायक पब्बाराम विश्नोई एवं बाप उपखंड अधिकारी महावीर सिंह भी वीसी के माध्यम से शामिल हुये। इस दौरान इंसिडेंट कंमाडर एवं एसडीएम एसडीएम यशपाल आहुजा तथा पालिकाध्यक्ष पन्नालाल व्यास ने भोजासर के डॉ. सुनील कुमार, ढढू के डॉ. गिरीश, सांवरीज के डॉ. शंकरलाल एवं खारा के डॉ. नरेश कुमावत को ऑक्सीजन कंसट्रेटर मशीनें सुपुर्द की। एसडीएम आहुजा ने बताया कि अब तक सरकार से 26 कंसंट्रेटर मशीनें प्राप्त हुई है। 

सीएचसी फलोदी में पर्याप्त मात्रा में सिलेंडर, कंसंट्रेटर एवं पाइप लाइन से बैड पर कनेक्शन किये गये है। अब पीएचसी लेवल पर कंसंट्रेटर मशीन पहुंचाई जा रही है ताकि स्थानीय स्तर पर ही प्रथम चरण में मरीजों का पीएचसी लेवल पर ही उचित उपचार हो सके एवं आवश्यक होने पर मरीज को फलोदी या जोधपुर भेजना पड़े। विडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक में शामिल हुये विधायक पब्बाराम विश्नोई ने कहा कि केंद्रीय मंत्री गजेंद्रसिंह शेखावत एवं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अच्छा काम कर रहे है उन्होंने भी विधायक निधि से करीब सवा करोड़ रूपये की लागत के उपकरण अस्पतालों में दिये है। स्थानीय भामाशाहों के प्रयास भी सराहनीय है। इस अवसर पर फलोदी तहसीलदार रमजान खान, ईओ अनिल कुमार विश्नोई, फलोदी विकास अधिकारी ललित गर्ग, प्रशासनिक अधिकारी सुरेश बिस्सा, डॉ. राजेश कुमार सुथार सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।