Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

पेमैनेजर पोर्टल पर वेतन कटौती के विकल्प को निरस्त करने की मांग

बाप न्यूज़ : अशोक कुमार मेघवाल | राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय के विभाग संगठन मंत्री रामनानायण विश्नोई ने मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर पेमैनेजर ...

बाप न्यूज़ : अशोक कुमार मेघवाल | राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय के विभाग संगठन मंत्री रामनानायण विश्नोई ने मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर पेमैनेजर पर कटौती के विकल्प को निरस्त करने की मांग की है। विश्नोई ने बताया कि कोविड-19 की प्रथम एवं द्वितीय लहर में शिक्षकों  ने बिना किसी सुरक्षा उपकरणों के अपनी जान को जोखिम में डालते हुए सर्वे कार्य, किट वितरण, सैंपलिंग कार्य, क्वॉरेंटाइन सेंटर, चेक पोस्ट, ऑक्सीजन वितरण सहित विभिन्न दायित्वों का निर्वहन करते हुए प्रथम पंक्ति के कोरोना योद्धा के रूप में कार्य किया है। उन्होंने पूर्व में भी अपने वेतन से 1 लेकर से 3 दिनों का वेतन मुख्यमंत्री सहायता कोष में जमा करवाया था। 
विभाग संगठन मंत्री रामनानायण विश्नोई
 शिक्षकों के वेतन से ही भवन निर्माण ऋण, एलआईसी की किस्तें, राज्य  बीमा, व्यक्तिगत ऋण आदि की कटौती होने से शिक्षको के लिये परिवार चलाना मुश्किल हो रहा है। अभी तक राज्य सरकार द्वारा महंगाई भत्ते की तीन किस्तों का भी भुगतान बकाया चल रहा है। कई शिक्षकों के अभी भी परिवीक्षा काल अवधि में कार्यरत होने से उनका एवं उनके परिवार का भरण पोषण भी मुश्किल हो रहा है। आर्थिक संकट से जूझ रहे शिक्षकों को सरकार द्वारा इस माह में पेमैनेजर पोर्टल पर कटौती का विकल्प दिया गया है इससे शिक्षक वर्ग में असंतोष व्याप्त है। इसलिये इस माह से पेमैनेजर पर कटौती के विकल्प को तुरंत निरस्त कर कटौतियां बंद की जायें एवं समस्त महंगाई भत्ते की किस्ते तुरंत जारी की जाये जिससे समस्त कार्मिक अपनी आजीविका अच्छे तरह चला सके।