Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

शिक्षकों की रोटेशन से ड्यूटी लगाने की मांग

बाप न्यूज़ ◆ अशोक कुमार मेघवाल | राजस्थान शिक्षक एवं पंचायतीराज कर्मचारी संघ उप शाखा फलोदी के अध्यक्ष रेंवतलाल लीलावत ने बताया कि संघ के प्रद...

बाप न्यूज़ ◆ अशोक कुमार मेघवाल | राजस्थान शिक्षक एवं पंचायतीराज कर्मचारी संघ उप शाखा फलोदी के अध्यक्ष रेंवतलाल लीलावत ने बताया कि संघ के प्रदेश महामंत्री शंभूसिंह मेड़तिया ने मंगलवार को जिला कलक्टर जोधपुर को ज्ञापन सौंपकर बाहरी जिलों के शिक्षकों एवं बीएलओ को मुख्यालय छोड़ने की अनुमति देने एवं आवश्यक होने पर कोविड-19 के नियंत्रण में स्थानीय शिक्षकों को वरियता देते हुये रोटेशन से डयूटी लगाने की मांग की है। उन्होंने बताया कि कोविड-19 के नियंत्रण में शिक्षक एवं बीएलओ गत सत्र से तत्परता से कार्य कर रहे है।

अब चूंकि शिक्षा विभाग के निदेशक के आदेशानुसार 6 जून तक ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित किया गया है तो बाहरी जिलों के शिक्षक अपने परिजनों के पास जाकर पारिवारिक जिम्मेदारियों का निर्वाहन करना चाहते है इसलिये इन्हें मुख्यालय छोड़ने की अनुमति दी जाये एवं स्थानीय शिक्षकों को वरियता देते हुए रोटेशन से डयूटी लगाई जायें। आवश्यक  होने पर बाहरी शिक्षक भी सूचित करने पर कोविड-19 नियंत्रण में सहयोग हेतु वापस लौट आयेगें। लीलावत इसके साथ ही दिव्यांगजनों, महिलाओं एवं हृदय, मधुमेह जैसे रोगों से ग्रसित शिक्षकों को कोविड-19 की डयूटी से मुक्त रखने की भी मांग की है।

No comments