Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

एक सप्ताह तक गरारे अभियान चलाने की अपील

बाप न्यूज़ ◆ अशोक कुमार मेघवाल | फलोदी उपखंड मुख्यालय पर मंगलवार को इंसिडेंट कंमाडर एवं एसडीएम यशपाल फलोदी आहुजा के कार्यालय में सरकार के निर...



बाप न्यूज़ ◆ अशोक कुमार मेघवाल | फलोदी उपखंड मुख्यालय पर मंगलवार को इंसिडेंट कंमाडर एवं एसडीएम यशपाल फलोदी आहुजा के कार्यालय में सरकार के निर्देशानुसार फलोदी क्षेत्र में कोविड-19 की महामारी को नियंत्रित करने, वैक्सीनेशन को बढावे देने तथा लोगों में जागरूकता पैदा करने को लेकर टास्क फोर्स कमेटी की साप्ताहिक बैठक का आयोजन किया गया। 

बैठक में इंसिडेंट कंमाडर यशपाल आहुजा, विकास अधिकारी ललित कुमार गर्ग, ईओ अनिल कुमार विश्नोई, डिस्काॅम फलोदी के सहायक अभियंता मोहनराम एवं कनिष्ठ अभियंता अरविंद पंवार, बीसीएमओ डॉ. महावीर सिंह भाटी, डाॅ. चैनसुख सोनी, दूसरा दशक के निदेशक मुरारीलाल थानवी एवं जिला उधोग केंद्र की महाप्रबंधक अंजुला आसदेव आदि शामिल हुये। 

बैठक में कोविड -19 के बढते प्रभाव को रोकने, फलोदी चिकित्सालय के कोविड-19 सेंटर में सुविधाओं में बढोतरी करने, अनावश्यक रूप से घरों से बाहर नही निकलने के लिये नागरिकों के साथ जागृति अभियान चलाने सहित अन्य मुद्दों पर विचार-विमर्श कर रणनीति बनाई गई। 

बैठक में कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण करने के लिये जनता से 7 दिन लगातार सुबह-शाम 7 बजे गरारे करने का अभियान चलाने का आह्वान किया गया। बैठक में उपस्थित सभी डाॅक्टर्स का कहना था कि अगर सभी मिलकर इस अभियान को सफल बनायें तो हम 80 प्रतिशत तक कोरोना संक्रमण को नियंत्रित कर सकते है। वक्तओं ने कहा कि इस प्रकार हम वायरस को फैलने से पहले ही खत्म कर सकते है। महिला एवं प्रसूति रोग विशेषज्ञ डॉ. निरंजन कुमार मेहरा का कहना था कि गर्म पानी में नमक और हल्दी डालकर गरारे करने से इस रोग के फैलाव पर प्रभावी तरीके से रोक लगाई जा सकती है। एसडीएम यशपाल आहुजा  ने कहा की सभी जनप्रतिनिधि, पार्षद, सामाजिक संगठनों एवं जागरुक लोगों को आगे आकर इस अभियान में सहयोग करना चाहिये। पीएमओ डाॅ. मधु शर्मा ने बताया कि फलोदी कोविड -19 सेंटर में मंगलवार को 22 मरीज भर्ती हुये थे जिसमें से 3 को जोधपुर रैफर किया एवं फलोदी निवासी एक बुजुर्ग महिला का देहांत हो गया है।

No comments