Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

गर्मियों में बेजुबान पक्षी प्यासे नहीं रहे, इसके लिए युवा लगाए परिंडे

बाप न्यूज़ |  युवा मंच जनजागृति की बैठक रविवार को कस्बा स्थित मेघवालों की बास  में आयोजित हुई। बैठक में 10 सदस्यों ने भाग लिया। बैठक का उद्दे...

बाप न्यूज़ |  युवा मंच जनजागृति की बैठक रविवार को कस्बा स्थित मेघवालों की बास  में आयोजित हुई। बैठक में 10 सदस्यों ने भाग लिया। बैठक का उद्देश्य पूर्व में किए गए कार्यों पर बातचीत करना व आगामी कार्यों की प्लानिंग करके कार्य पर समझ बनाना।

बैठक में अध्यक्ष सुनील गहलोत द्वारा सभी का स्वागत करके बैठक की शुरुआत करते हुए कहा कि युवा मंच जन जागृति ने लोगों के हित के लिए निस्वार्थ भाव से लोगों को सहयोग करते हैं। आगे इसी तरह के कार्य करते रहेंगे। बैठक में तय किया गया कि गर्मियों के मौसम में पानी की कमी से पक्षियों में काफी परेशानियां आती है। इस को ध्यान में रखते हुए सभी युवा मंच सदस्य अपने घरों व आस पड़ोस में  परिंदे लगाएंगे। इस कार्य को एक समय सीमा के अंतर्गत किया जाएगा।

बैठक में महासचिव ममता ने कार्य पर बात करते हुए कहा कि हमें महिलाओं व किशोरियों को मोटिवेट करने के लिए उनके साथ मिलकर कार्य करना चाहिए। हालांकि यह कार्य युवा मंच महिलाएं व किशोरियों के साथ करता आया है। लेकिन जो हमारे साथ नही जुड़ी हो और वह भी अपने हक की बात रख सके और हमें उनकी बातों पर अमल करनी चाहिए। और उन्हें अपनी बात रखने का मौका देना चाहिए, ताकि हम उनके साथ एक फ्रेंड के रुप में उनका सहयोग कर सकें। 

बैठक में दूसरा दशक कार्मिक लक्ष्मी लावा ने बताया कि महिलाओं व किशोरियों के साथ काफी टाइम से उनके साथ एक फ्रेंड के रूप में कार्य कर रहे हैं। किशोरियों को एक लीडर के रूप में तैयार कर उन्हें अपने अधिकारों पर समझ बनाना, ताकि वे आपने अधिकारों पर समझ सके कि हमारे अधिकार क्या है। इसके साथ एक गांव में किशोरियों को एक लीडर के रूप में देखना युवा मंच का सपना होना चाहिए।

बैठक में इखवेलों प्रभारी सरोज व युवा मंच जनजागृति सदस्य कमल मेघवाल, सदाम, मुकेश, धनी, पुष्पा, सुनीता आदि मौजूद थे।

No comments