Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

बारू - सिहड़ा - राणेरी जलप्रदाय योजना स्वीकृत,

27 गांवो की 40 हजार की आबादी मीठे पानी से होगी लाभांवित बजट सत्र में बाप उपखंड को पानी की सौगात मिलने पर ग्रामीणों में खुशी की लहर, मुख्यमंत...

  • 27 गांवो की 40 हजार की आबादी मीठे पानी से होगी लाभांवित
  • बजट सत्र में बाप उपखंड को पानी की सौगात मिलने पर ग्रामीणों में खुशी की लहर, मुख्यमंत्री सहित कांग्रेस नेता महेश व्यास का जताया आभार

बाप न्यूज | बाप पंचायत समिति क्षेत्र की 8 ग्राम पंचायतों के 27 गांव व ढाणियों की लंबे समय से लंबित बारू – सिहड़ा – राणेरी जलप्रदाय योजना को सरकार ने मंजूरी दे दी है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बजट सत्र में गुरूवार को इसकी घोषणा की। जलप्रदाय योजना स्वीकृत होने की सूचना मिलते ही ग्रामीणों में खुशी की लहर है। इस बजट सत्र में मुख्यमंत्री ने बाप को यह तीसरी सौगात दी है। इससे पहले बाप में मुंसिफ कोर्ट व घंटियाली में सीएचसी दी है। ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री सहित वैभव गहलोत, मंत्री बीडी कल्ला सहित स्थानीय कांग्रेस नेता महेश व्यास व पहाड़सिंह रावरा का आभार जताया है।

 

बाप समिति क्षेत्र की ग्राम पंचायत सोलनपुरा, राणेरी, टेपू, मोडकिया, धोलिया, सिहड़ा, बारू व टेकरा के 27 गांवो व ढाणियों में पीने के पानी की किल्लत कई सालों से बनी हुई।  मीठे पानी के अभाव में यहां के निवासी फलोराईड युक्त खारा पानी पीने के लिए मजबूर है। इन गांवो के निवासियों को दूर से टैंकरों द्वारा मीठा पानी लाने के लिए 2000 से 2500 रूपये तक खर्च करने पड़ रहे है। ग्रामीण लंबे समय से इसके समाधान के लिए सरकार सहित स्थानीय जनप्रतिनिधियों से मांग करते आ रहे थे। कुछ वर्ष पहले ग्रामीणों की मांग पर बारू – सिहड़ा – राणेरी जलप्रदाय योजना प्रस्तावित हुई, लेकिन आगे नहीं बढ़ी। इस बार कांग्रेस नेता महेश व्यास ने उक्त योजना को पुरजोर से उठाया। उन्होने कई बार सरकार तक यह मांग पहुंचाई। सरपंच फरसाराम, भंवरलाल खिलेरी ने बताया कि महेश व्यास की मेहनत का ही परिणाम है कि उक्त योजना को सरकार ने इस बजट सत्र में स्वीकृति दे दी। अब क्षेत्र में पीने के पानी की समस्या का स्थाई समाधान हो जाएगा। सरपंच मोडकिया फरसाराम विश्नोई, सोलनपुरा भंवरू राम खिलेरी, ठेकेदार हजारीराम, आसुसिंह भुटा, पूर्व सरपंच लाधुसिंह, दिलेर सिंह धोलिया, मालदेव जेठूसिंह खेतसिंह बारू, अधिवक्ता भंवरलाल सुथार सिहड़ा, सांवरा गांव सरपंच कन्हैयालाल छंगाणी, नन्दकिशोर तंवर आदि ने खुशी जताई।  

होगा वैभव गहलोत का सम्मान  

कांग्रेस नेता मनोज पुरोहित ने बताया कि महेश व्यास के जन सुनवाई कार्यक्रम में सामने आई जनता की प्रमुख मांगो पर सरकार ने गौर किया है। व्यास की अनुशंसा पर बावड़ी पुरोहितान में 3.15 एमवीए क्षमता के ट्रांसफर्मर के स्थान पर 5 एमवीए का नया ट्रांसफर्मर लगा कर बिजली की समस्या का निदान करवाया। चिमाणा में भी 3.15 एमवीए का ट्रांसफार्मर स्वीकृति करवाया। पुरोहित ने बताया कि बाप बहुत जल्द वैभव गहलोत का अभिनंदन किया जाएगा।

4 मार्च को सरपंचो का प्रतिनिधि मंडल गया था जयपुर 

पेयजल समस्या को लेकर मोडकिया सरपंच फरसाराम, सोनलपुरा सरपंच भंवरलाल खिलेरी, टेपू सरपंच प्रवीणसिंह आदि 4 मार्च को जयपुर में मुख्यमंत्री के ओएसडी जुगल किशोर मीणा, अतिरिक्त मुख्य सचिव, जन स्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी सुधाशुं पंत से मिले थे। सरपंचो ने बाप क्षेत्र के दूर दराज क्षेत्र में पेयजल संकट से परेशान आमजन की पीड़ा को बयां थी। अधिकारियों ने सरपंचों को इस सत्र में उक्त कार्य को करवाने का प्रयास करने का आश्वासन दिया था।