Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

विद्यार्थियों के साथ विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन

बाप न्यूज़ : अशोक कुमार मेघवाल |  अध्यक्ष तालुका विधिक सेवा समिति फलोदी एवं एडीजे मोहनलाल सोनी के निर्देशानुसार बुधवार को राजकीय उच्च माध्यमि...

बाप न्यूज़ : अशोक कुमार मेघवाल |  अध्यक्ष तालुका विधिक सेवा समिति फलोदी एवं एडीजे मोहनलाल सोनी के निर्देशानुसार बुधवार को राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय फलोदी के प्रागंण में अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट फलोदी राकेश गोरा द्वारा वर्चुअल विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया।

बालकों के विधिक अधिकारों की उपादेयता को सार्थक करते हुये अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट फलोदी गोरा ने बालकों के अधिकारों में निजता का अधिकार, हिंसा, दुर्व्यवहार और उपेक्षा से संरक्षण का अधिकार, निःशुल्क और अनिवार्य शिक्षा का अधिकार, पोक्सो अधिनियम-2012, अपने शरीर के स्वामित्व का अधिकार, सुरक्षित महसूस करने का अधिकार, ऐसे स्पर्श से इंकार करने का जो उन्हें व्यथित करे, उन्हें परेशान करने वाले रहस्य बताने का हर विषय पर हमसे बात करने का तथा सुनवाई का अधिकार, टोल फ्री चाइल्ड लाईन नंबर 1098 पर सूचना देने के बारे में जागरूक किया गया। उन्होंने कोरोना के संभावित संक्रमण से बचने के आवश्यक उपायों को बताते हुये हाथ धोने, मास्क पहनने एवं आवश्यक काम होने पर ही घर से बाहर निकलने की सलाह दी गई। गोरा ने राजस्थान पीड़ित प्रतिकार स्कीम-2011 के साथ-साथ जल संरक्षण, बालकों के शिक्षा के अधिकारों के बारे में भी कानूनी जानकारी दी। इस अवसर पर प्रधानाचार्य किशोर कुमार एवं अन्य शिक्षक उपस्थित रहे।

No comments