Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

बजट 2021 : बाप उपखंड रहा उपेक्षित

बजट के बाद सामने आई मिली जुली प्रतिक्रिया बाप न्यूज़ | प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा बुधवार को पेश किए बजट में बाप उपखंड को कुछ भी ...

बजट के बाद सामने आई मिली जुली प्रतिक्रिया

बाप न्यूज़ | प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा बुधवार को पेश किए बजट में बाप उपखंड को कुछ भी नहीं मिला है। बजट में 5 हजार की अबादी की पंचायतों के लिए जो कॉमन घोषणाएं की है, उससे बाप जरूर लाभाविंत होगा।

बाप में धोलिया - राणेरी – टेपू - टेकरा पेयजल योजना की लंबे समय से मांग की जा रही है। इसके अलावा मुंसिफ कोर्ट, सोलर हब सहित बाप क्षेत्र के विस्तृत भौगोलिक स्थिति को देखते हुए पुलिस उप अधीक्षक, ट्रोमा सेंटर आदि खुलने की अपेक्षा थी। लेकिन ग्रामीणों को निराशा हाथ लगी। ग्रामीणों सहित जन प्रतिनिधि भी इन मांगो को लंबे समय से उठा रहे है। बजट के बाद सामने आई मिली जुली प्रतिक्रिया में भाजपा मंडल अध्यक्ष ने कहा कि बजट प्रभावी नेताओं के गढ तक सीमित रहा है। जबकि कांग्रेस के ब्लॉक कमेटी प्रवक्ता ने कहा कि बजट में ऐसी कई घोषणाएं की गई, जिससे वह ग्रामीण क्षेत्र के लोगों के लिए मील के पत्थर साबित होंगे।  

बजट सराहनीय है। बजट में हरेक वर्ग का ध्यान रखा गया है। पशुपालन, कृषि व सहकारिता के क्षेत्र में बजट ग्रामीण लोगों के लिए मील का पत्थर साबित होगा। 






 

पहाड़सिंह रावरा, प्रवक्ता, बाप ब्लॉक कांग्रेस कमेटी, बाप। 


बजट बाप उपखंड क्षेत्र के लिए निराशाजनक है। बाप में मुंसिफ कोर्ट व पुलिस उप अधीक्षक कार्यालय बाप में खुलने की अपेक्षा थी, लेकिन नहीं खुले। चिकित्सा, सड़क व पानी को लेकर भी कोई बड़ी घोषणा नहीं हुई।

भाजपा सरकार के समय बाप में कृषि गौंण मंडी की घोषणा हुई थी। इस सरकार से बजट की उम्मीद थी, लेकिन नहीं मिला। बाप के लोगों के लिए घोर निराशा जनक यह बजट प्रभावी नेताओं के गढ़ तक सीमित रहा।

हरी माडपुरा, अध्यक्ष भाजपा मंडल बाप।

No comments