Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

मेघराजसर तालाब पर पंचायत ने बनवाये शौचालय

बाप न्यूज़ | मेघराजसर तालाब पर स्थित आस्था स्थल भैरव मंदिर व शिव मंदिर में हमेशा श्रद्धालुओं का आना लगा रहता है। शुक्ल पक्ष में श्रद्धालुओं क...

बाप न्यूज़ | मेघराजसर तालाब पर स्थित आस्था स्थल भैरव मंदिर व शिव मंदिर में हमेशा श्रद्धालुओं का आना लगा रहता है। शुक्ल पक्ष में श्रद्धालुओं का तांता लग जाता है। शौचालय के अभाव में श्रद्धालुओं को काफी परेशानी झेलनी पड़ती थी। विशेषकर महिला श्रद्धालुओं को।

पंचायत ने मंदिर के पास से ही तालाब पर हाल ही में घाट निर्माण करवाते हुए सीढ़िया व पाल के उपर समतल चबुतरा बनाया है। उस पर पत्थर की कुर्सिया लगाने के साथ रोशनी के लिए सोलर लाइट भी लगाई है। इस के पास पाल पर पंचायत ने अपने स्तर पर वैद मंदिर के ठीक सामने चिपते तीन शौचालयों का निर्माण करवाया गया है। इसमें दो नीचे तथा एक उपर शौचालय बनाया गया है। इसमें एक मूत्रालय बनाया गया है, जिसमें तीन यूरिनल लगाये है। तीनों का रंग रोगन करने से रूप निखर गया है। शौचालयों पर स्वच्छ भारत के संदेश, लोगो व स्लोगन भी लिखे गए है। पंचायत ही इनकी देखरेख करने के साथ समय समय पर साफ सफाई करवाएगी। ग्रामीणों ने पंचायत का आभार जताते हुए कहा कि अब यंहा आने वाले श्रद्धालुओं को काफी राहत मिलेगी।

No comments