Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

ADVT

महिलाओं के लिये चल रहे सिलाई प्रशिक्षण का समापन

Bap News : अशोक कुमार मेघवाल, फलोदी लांयस क्लब फलोदी मरूवीरा द्वारा महिलाओं के लिये चल रहे सिलाई कला का प्रशिक्षण कार्यक्रम का समापन शनिवार ...

Bap News : अशोक कुमार मेघवाल, फलोदी

लांयस क्लब फलोदी मरूवीरा द्वारा महिलाओं के लिये चल रहे सिलाई कला का प्रशिक्षण कार्यक्रम का समापन शनिवार को एसएमबी बालिका विद्यालय में जे. मानमल गोलेच्छा एज्युकेशनल फाउंडेशन खीचन की अध्यक्ष श्रीमती निर्मला जैन के मुख्य आतिथ्य एवं प्रोग्रेसिव फोरम फलोदी के समन्वयक डाॅ. अरूण माथुर के विशिष्ठ आतिथ्य में सम्पन हुआ, इस प्रशिक्षण शिविर में 20 महिलाओं को नृसिंहजी द्वारा प्रशिक्षित किया गया। 
इस अवसर पर प्रशिक्षणार्थियों द्वारा एक माह में तैयार वस्त्रों का प्रदर्शन किया गया। इस अवसर पर लांयस क्लब फलोदी मरूवीरा की अध्यक्ष सुलेखा गाड़ोदिया ने महिलाओं के उत्साह एवं उनकी रूचि की प्रशंसा करते हुए कहा कि लांयस क्लब का प्रयास समाज में जागृति एवं महिला सशक्तिकरण को बढाना है। 

डाॅ.माथुर ने कहा कि प्रशिक्षण से स्वरोजगार की संभावनाएं बढती है। कार्यक्रम को लांयस क्लब की सदस्य नीरज शेखावत एवं किरण शर्मा ने भी संबोधित किया। रूम टू रीड संस्था की की नीतू माखीजा एवं अर्चना सिंह भी कार्यक्रम में उपस्थित रही। इस अवसर पर एक महिला को जीवन यापन केे लिए सिलाई मशीन भेंट की गई। खीचन गांव में सफाई अभियान एवं पाॅलिथीन मुक्त खीचन अभियान का नेतृत्व कर रही चेष्टा जैन एवं उनके सहयोगी हर्षित कुमावत, कुलदीप जीनगर, रामनिवास विश्नोई, भरतसिंह, विकास जीनगर का अभिनन्दन किया गया। इस दौरान चेष्टा जैन ने अपने अनुभव बताये। प्रोग्रेसिव फोरम द्वारा चेष्टा जैन एवं सिलाई प्रशिक्षण में विशेष रूचि के लिये श्रीमती अरूणा व्यास को अभिनंदन पत्र भेंट किया गया। सुलेखा गाड़ोदिया ने बताया कि अगला सिलाई प्रशिक्षण शिविर शीघ्र ही आरंभ किया जायेगा।

No comments