Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

कंरट दो मेहमान पक्षी कुरजां की अकाल मौत

Bap News : अशोक कुमार मेघवाल, फलोदी फलोदी उपखंड क्षेत्र की निकटवर्ती ग्राम पंचायत खीचन में सोमवार को कंरट लगने से दो मेहमान पक्षी कुरजां की ...

Bap News : अशोक कुमार मेघवाल, फलोदी

फलोदी उपखंड क्षेत्र की निकटवर्ती ग्राम पंचायत खीचन में सोमवार को कंरट लगने से दो मेहमान पक्षी कुरजां की अकाल मौत हो गई है। उल्लेखनीय है कि खीचन ग्राम पंचायत में प्रतिवर्ष हजारों की संख्या मे मेहमान पक्षी शीतकालीन प्रवास के लिये आते है। नंगी विद्युत तारे मेहमान पक्षियों के लिये अब नुकसानदायक साबित होने लगी है। 


पिछले सप्ताह ही अतिरिक्त जिला कलक्टर फलोदी हाकम खान ने सभी विभागीय अधिकारियों की बैठक लेकर नंगे विद्युत तारों को भूमिगत करने अथवा उन्हे इंसुलेशन करने के निर्देश दिये थे लेकिन एक सप्ताह बाद भी कोई कार्रवाई नही हुई है।परिणामस्वरुप  सोमवार को करंट लगने से दो मेहमान पक्षी कुरजां की अकाल मौत हो गई है। कुरजां की अकाल मौत की सूचना मिलते ही एडीएम फलोदी हाकम खान, क्षेत्रीय वन अधिकारी केके व्यास, पशु चिकित्सक भागीरथ सोनी, पक्षी प्रेमी सेवाराम माली, मनीष कुमावत, अभिषेक शर्मा, झूमरलाल माली आदि मौके पर पहुंचे तथा घटनाक्रम की जानकारी ली। पक्षी प्रेमी सेवाराम माली ने बताया कि सोमवार को एक कुरजां विद्युत लाईन के नीचे मृत मिली तथा दूसरी कुरजां घायल अवस्था में तालाब पर मिली जिसने बाद में दम तोड़ दिया। एडीएम खान ने डिस्काॅम फलोदी अधिकारियों को विद्युत लाईनों को भूमिगत करने के निर्देश दिये है।

No comments