Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

ADVT

ग्रामीणों ने लगाया अधिकारियों एवं सोलर कंपनी पर भूमि हड़पने का आरोप

Bap News : अशोक कुमार मेघवाल, फलोदी फलोदी विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत नूरे की भुर्ज के दर्जनों ग्रामीणों ने शुक्रवार को अतिरिक्त जिला क...

Bap News : अशोक कुमार मेघवाल, फलोदी

फलोदी विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत नूरे की भुर्ज के दर्जनों ग्रामीणों ने शुक्रवार को अतिरिक्त जिला कलक्टर फलोदी हाकम खान को ज्ञापन सौंपकर ग्राम खाखूरी के खसरा नंबर 7 / 5 के खातेदारान एवं लीज धारक द्वारा प्रशासनिक एवं राजस्व विभाग के अधिकारियों से मिलीभगत कर  विधि विरूद्ध पत्थरगढी करवाने की आड़ में ग्राम नूरे की भुर्ज की सरकारी भूमि पर कब्जा करने का आरोप लगाया है।


नूरे की भुर्ज श्रीमती अजीमों, पूर्व सरपंच सदीक खान, यार मोहम्मद, सिंकदर, मोहम्मद सलाम, सदीक, मुजीबर, अजीज, जमालदीन, अमराराम मेघवाल, इकबाल, फारूक, इरफान, उमर, बाबूराम, सफी मोहम्मद तथा साईदुल्ला आदि ने बताया कि ग्राम खाखूरी के खसरा नंबर 7 / 5 के खातेदार केसरसिंह, डूंगरसिंह एवं सोलर कंपनी अज्योर पाॅवर के कर्मचारी उक्त भूमि को पूरी करने के लिये एसडीएम बाप, तहसीलदार बाप, आरआई एवं पटवारी से मिलीभगत करके खाखूरी की सीमा के लगते ग्राम नूरे की भुर्ज के खसरा नंबर 342 में नियम विरुद्ध पैमाइश करवा कर कब्जा कर रहे है। 

इस संबध में उपखंड अधिकारी बाप द्वारा राजस्व मंडल अजमेर के आदेशों की भी अवहेलना की जा रही है। बाप उपखंड के अधिकारियों द्वारा खुले आम लीज धारक एवं कंपनी का पक्ष लिया जा रहा है। ग्रामीणों ने मांग की है दो राजस्व गांवों का विवाद निपटाने के लिये उक्त भूमि का सीमांकन सेटलमेंट टीम से करवाया जाना नितांत आवश्यक है। अधिकारियों द्वारा ग्रामीणों की पुश्तैनी जमीन पर कंपनी का कब्जा करवाया जा रहा है। अज्योर पाॅवर कंपनी ग्राम नूरे की भुर्ज की जमीन पर कब्जा कर ग्रामीणों को बेदखल करने पर आमदा है। ग्रामीणों ने इस सम्पूर्ण प्रकरण की निष्पक्ष जांच करवाने, एसडीएम, तहसीलदार, आरआई तथा पटवारी के विरूद्ध विभागीय जांच करवाने, कंपनी को निर्माण कार्य करने से रोकने तथा सेटलमेंट टीम से उक्त भूमि की पैमाइश करवाने की मांग की है।

No comments