Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

ADVT

जामडोली प्रकरण की उच्च स्तरीय जांच करवाने की मांग

Bap News : अशोक कुमार मेघवाल   मेढ क्षत्रिय स्वर्णकार समाज जोधपुर के जिलाध्यक्ष सुनिल कुमार सोनी ने बुधवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एवं पुल...

Bap News : अशोक कुमार मेघवाल  

मेढ क्षत्रिय स्वर्णकार समाज जोधपुर के जिलाध्यक्ष सुनिल कुमार सोनी ने बुधवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एवं पुलिस महानिदेशक जयपुर को ज्ञापन भेजकर राधानगर जामडोली जयपुर में 19 सितंबर को हुई स्वर्णकार समाज के एक परिवार की सामूहिक आत्महत्या की घटना की उच्च स्तरीय जांच करवाने की मांग की है। 
जिलाध्यक्ष सुनिल कुमार सोनी

सोनी ने बताया कि खौफनाक कोविड-19 के संक्रमण काल में उपजी बेरोजगारी ने ऋण माफियाओं के धंधे को और भी गतिशीलता प्रदान कर दी है और इसीलिये यह आवश्यक है कि अनैतिक ब्याज वसूली पर त्वरित रोकथाम हो तथा साथ ही इनकी धमकियों या आपराधिक गतिविधियों पर रोक लगाई जानी चाहिये।
चूंकि गरीबी और भूख की विवशता इंसान से गलत समझौते करवा देती है तथा उसी श्रृंखला में दस रूपये प्रति सैकड़ा तक ब्याज वसूली से विवशता समायोजन नही बिठा पाती है तब धमकियों से लेकर मारपीट का तांडव तथाकथित ब्याज माफियाओं द्वारा शुरू होता है और दिन रात की प्रताड़ना या तो मृत्यु को गले लगाने को उकसाती है या उक्त माफिया समूहों द्वारा साजिश युक्त हत्या करवा दी जाती है। 
परिस्थितियां दोनों प्रकरण की ही आपराधिक श्रेणी की होती है उपरोक्त प्रकरण में चाहे आत्महत्या की गई हो या हत्या - विषय दोनों ही ब्याज माफियाओं से जुड़ते है। इसलिये जरूरी है कि ऐसे मामलों पर नियंत्रण त्वरित रूप से किया जाये अन्यथा ऐसी वारदातों में बढोतरी होगी।

No comments