Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

ADVT

बाप पंचायत समिति में 36 सरपंचो के लिए भरे गए 206 नामांकन

गुरुवार को नाम वापसी के बाद होगी तस्वीर साफ, बाप समिति में चार पंचायते हो सकती है पूर्ण निर्विरोध Bap News :   गांव की सरकार चुनने के लिए द्...

गुरुवार को नाम वापसी के बाद होगी तस्वीर साफ, बाप समिति में चार पंचायते हो सकती है पूर्ण निर्विरोध

Bap News :  गांव की सरकार चुनने के लिए द्वितीय चरण में 3 अक्टुबर को होने वाले चुनाव को लेकर बुधवार को नामांकन भरे गए। बाप पंचायत समिति में सभी 36 ग्राम पंचायतों में नामांकन प्रक्रिया शांतिपूर्ण निपटी। नाामांकन को लेकर कई गांवो में उत्साह का माहौल रहा। प्रत्याशी अपने समर्थकों के साथ रैली के रूप नामांकन भरने पहुंचे। 


सहायक निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण पदाधिकारी एवं तहसीलदार हुकमीचंद तंवर ने बताया बाप पंचायत समिति की 36 ग्राम पंचायतों में सरपंच पद के लिए कुल 206 नामांकन तथा 224 वार्डों के लिए 698 नामांकन भरे गए। बाप ग्राम पंचायत में पूर्व उप प्रधान जगदीश पालीवाल की पत्नी लीलादेवी ने सुबह 10.05 बजे अपना नामाकंन प्रस्तुत किया। दाेपहर में पूर्व सरपंच किशनलाल पालीवाल की पुत्रवधु ने अपना नामांकन दाखिल किया। इसके अलावा पूर्व उप सरपंच कमल व्यास ने अपनी पुत्रवधु का तथा मनोज पुरोहित ने अपनी पत्नी का सरपंच पद के लिए नामांकन भरा। 

सभी प्रत्याशियों ने अपने ही अन्य महिला परिजन का डमी नामांकन भी भरा है। गुरूवार को सुबह 10 बजे से नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा होगी। तीन बजे तक प्रत्याशी अपने नाम वापस सकेंगे। इसके बाद उम्मीदवारों को चुनाव चिंन्ह आवंटित कर दिये जाएंगे। प्रत्याशियों को सात दिन प्रसार प्रचार के लिए मिल जाएंगे। 

धोलिया, रावरा, मोडकिया व खिदरत परी पंचायत निर्विरोध तय 

नई ग्राम पंचायत धोलिया, रावरा, मोडकिया व खिदरत के ग्रामीणों ने समझादारी व आपसी सामंजस्य रखते हुए सरपंच सहित वार्डपंच लगभग निर्विरोध चुन लिए है, मगर तस्वीर गुरूवार काे नाम वापसी के बाद साफ होगी। रावरा व मोडकिया ग्राम पंचायतों में सरपंच पद के लिए महज एक – एक आवेदन ही आया है, ऐसे में इन पंचायत में सरपंच निर्विरोध लगभग तय ही हैं। धोलिया व खिदरत में सरपंच पद के लिए तय किये गए सरपंच के अलावा एक - एक डमी आवेदन भरा गया है, जो गुरूवार को वापिस ले लिया जाएगा।  वार्डपंच भी भी सभी निर्विरोध ही होंगे। 

बाप पंचायत में सरपंच के लिए 8 नामांकन

स्थानीय ग्राम पंचायत बाप में सरपंच पद के लिए 8 नामांकन दाखिल हुए है। 21 वार्डपंच के लिए 104 नामांकन भरे गए। आरओ श्यामदास वैष्णव व एआरओ जसवंतसिंह ने नामांकन लिये। बाप में इस बार भी सरपंच के लिए महिला सामान्य सीट आरक्षित हुई है। बाप सरपंच के लिए मैदान में प्रत्याशी कितने रहेंगे इसकी तस्वीर को नाम वापसी के बाद सामने आएगी। लेकिन यह तय है कि बाप में त्रिकोणीय मुकाबला होगा। नामाकंन के बाद गांव की सरकार चुनने के लिए सरगर्मिया तेज हो गई। प्रत्याशियों ने कोविड गाइड लाइन की पालना करते हुए जनसंपर्क शुरू कर दिया है।  

No comments