Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

ADVT

किसान व गांव तभी समृद्ध होंगे जब गौ-पालन होगा : डॉ. उमेश कुमार वरंगटीयार

Bap News :  गौ गीता गायत्री समिति बाप के तत्वावधान में शनिवार को मालमसिंह की सिड्ड में गौ चिकित्सा शिविर व गौ संरक्षण विषयक पर संगोष्ठी का आ...

Bap News : गौ गीता गायत्री समिति बाप के तत्वावधान में शनिवार को मालमसिंह की सिड्ड में गौ चिकित्सा शिविर व गौ संरक्षण विषयक पर संगोष्ठी का आयोजन किया गया। शिविर में गांव सहित आसपास के गांवो में काफी संख्या में पशु पालक पहुंचे। शिविर में सोशल डिस्टेंस का ध्यान रखने के अलावा संगोष्ठी में बैठने से पूर्व सभी के हाथ धुलाए गए। शिविर में पशु पालकों को बीमार गौवंश के लिए निशुल्क दवाईयां भी दी गई। 

इस दौरान पशुपालन विभाग के बाप नोडल अधिकारी डॉ. उमेश कुमार वरंगटीवार ने उपस्थित गौ –पालकों को संबाेधित करते हुए कहा कि गाय पशु नहीं है, माता हैं। गाय व तुलसी बचेगी तो ही संस्कृति व खेती बचेगी। उन्होने कहा कि हरेक घर मंे गाय होना जरूरी हैं। किसान व गांव को समृद्ध होना है तो गौ-पालन जरूरी है। 

चिकित्सक ने पंचगव्य के बारे में भी विस्तार से बताते हुए कहा कि हमें प्रतिदिन गाय, देश अपने शरीर के लिए समय निकालना चाहिए। शिविर समाप्ति के बाद श्री नारायण महाराज मंदिर परिसद में दो पौधे लगाए गए। इस दौरान टीकमचंद मराज, पशुपालन विभाग से भंवरसिंह, कुलदीप, बाबुलाल पालीवाल, सुशील पालीवाल, माणक पालीवाल सहित कई पशुपालक मौजुद थे।

No comments