Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

ADVT

कोविड – 19 की गाइडलाइन की पालना नहीं करने पर होगी सख्त कार्यवाही : एसडीएम महावीरसिंह

उपखंड अधिकारी ने दुकानदारों व विभागीय अधिकारियों की ली बैठक, दुकानदार 15 दिन के अंतराल में कराएं कोरोना जांच Bap News :  बाप में एक पखवाड़...

उपखंड अधिकारी ने दुकानदारों व विभागीय अधिकारियों की ली बैठक, दुकानदार 15 दिन के अंतराल में कराएं कोरोना जांच

Bap News :  बाप में एक पखवाड़े बाद कोरोना के मरीज सोमवार को सामने आए। लेकिन समीमवर्ती उपखंड फलोदी में बीते कुछ दिनों से कोरोना के मरीजों का आंकड़ा प्रतिदिन बड़ी तादाद में बढ़ रहा हैं। जिसको देखते हुए स्थानीय प्रशासन काफी सतर्कता बरतने के साथ काफी सख्त नजर आने लगा हैं। लेकिन स्थानीय दुकानदारों सहित आमजन कोरोना संक्रमण को लेकर गंभीरता नहीं दिखा रहे है। 

सोमवार को उपखंड अधिकारी महावीरसिंह उपखंड अधिकारी कार्यालय में दुकानदारो सहित विभागीय अधिकारियों की ली बैठक में काफी सख्त नजर आए। उन्होने दुकानदारो को सरकारी एडवाइजरी के बारे में जानकारी देते हुए स्पष्ट कहा कि इसकी पालना शत प्रतिशत नहीं हुई तो कार्यवाही होगी। दुकान सीज करने कार्यवाही तक की जाएगी। उन्होने कहा कि दुकानदार मास्क पहनने में लापरवाही बरत रहे है। दुकानदारों को देख ग्राहक भी मास्क से दूरी बना रहे है। लेकिन यह लापरवाही सब पर भारी पड़ सकती हैं। बाप क्षेत्र फिलहाल काफी सुरक्षित है। उपखंड अधिकारी सिंह ने कहा कि लॉकडाइन में जिस तरह सहयाेग किया, वही सहयोग प्रशासन निरंतर चाहता हैं। बैठक में सुबह 6 से रात 8 बजे तक दुकाने खोलने, दुकानदार व ग्राहक के मास्क पहनने, सुपर स्प्रेडर को 15 – 20 दिन में नियमित कोरोना जांच करवाने तथा प्रत्येक दुकानदार को रजिस्टर में प्रतिदिन दुकान पर आने वाले हर ग्राह का डाटा आवश्यक रूप से रखने के निर्देश दिए।
उपखंड अधिकारी सिंह ने कोरोना जांच के लिए सैंपलिंग बढ़ाने को कहा। उन्होने चिकित्सा एवं स्वाथ्य विभाग को ओपोडी में आने वाले वे मरीज जिनमें आईएलआई के लक्षण दिखते हो तथा क्रानीक डिजिट वाले मरीजों की 15 दिन में सैंपलिंग लेने को कहा। बैठक में तहसीलदार, बीसीएमओ सहित कइ महकमों के अधिकारी मौजुद थे।

बाप में एक लैब तकनीशियन सहित 4 कोरोना पॉजिटिव

कस्बे सहित उपखंड में सोमवार को 4 कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए है। इससे पहले 10 अगस्त को करोनो संक्रमित मरीज आए थे। इतने अंतराल में कोरोना मरीज नहीं आने पर लग रहा था कि बाप अब एक बार कोरोना से मुक्त हो जाएगा, लेकिन हुआ नहीं। बीसीएमओ डॉ. दाऊलाल  चौहान ने बताया कि सोमवार सुबह जारी हुई जांच रिपोर्ट में 4 संक्रमित सामने आए है। इनमें एक कानासर पीएचसी का लैब तकनीशियन, दो सोलर कंपनी के कार्मिक तथा एक कानसिंह की सिड्ड के वृद्ध हैं। सभी को होम आइसोलेट रखा गया हैं।

No comments