Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

ADVT

कोरोना से बचाव के लिये जनता में जागरूकता जरूरी - सैनी

पोस्टर विमोचन का करते हुए। Bap New s :   (अशोक कुमार मेघवाल) राजस्थान सरकार पहल पर 21 जून से 7 जुलाई   तक कोरोना से बचाव के लिये   प...

पोस्टर विमोचन का करते हुए।

Bap News : (अशोक कुमार मेघवाल)
राजस्थान सरकार पहल पर 21 जून से 7 जुलाई तक कोरोना से बचाव के लिये प्रदेश भर में जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है। जिसके तहत राज्य सरकार द्वारा गठित महात्मा गांधी जीवन दर्शन समिति जिला जोधपुर के समन्वयक शिवकरण सैनी की अगुवाई में फलोदी नगर पालिका परिसर में कोरोना जागरूकता अभियान के पोस्टर व पैंपलेट का विमोचन किया गया। इस अवसर पर महात्मा गांधी जीवन दर्शन समिति के समन्वयक शिवकरण सैनी ने कहा कि कोरोना के खिलाफ जंग जारी है। आमजन को जागरूक करने के लिये सामाजिक संस्थायें एवं सामाजिक कार्यकर्ता घर-घर जाकर लोगों को जागरूक कर रहे है।
जन जागृति अभियान में सरकार के साथ- साथ सामाजिक कार्यकर्ताओं की भी महत्वपूर्ण भूमिका है। ग्रामीण इलाकों में भी प्रशासन एवं सामाजिक संस्थाएं साथ मिलकर कोरोना से बचाव के लिये अभियान चला रहे है। इस अवसर पर कस्बे के प्रमुख स्थानों पर कोरोना से बचाव के बारे में लोगों को जागरूक किया और बचाव ही उपाय है - संदेश का प्रचार करेंगे, कोरोना जागरूकता को लेकर पैंपलेट का वितरण किया गया।
इस अवसर पर उपखंड अधिकारी यशपाल आहुजा ने कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिये चलाये जा रहे जागरूकता अभियान का संदेश जिले के हर एक व्यक्ति तक पहुंचाने का आह्वान किया। फलोदी नगर पालिका अध्यक्ष पन्नालाल व्यास ने आह्वान किया की सभी नागरिक सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करे तथा स्वच्छता, सतर्कता और सावधानी बरते। जिला समन्वयक शिवकरण सैनी ने बताया कि जन जागृति अभियान के तहत जोधपुर जिले के सभी उपखंड मुख्यालय,ग्राम एवं ढाणी स्तर पर आमजन एवं बच्चों को जागरूक करने का कार्य किया जा रहा है। इसके साथ ही सार्वजनिक स्थानों पर पोस्टर लगाने का काम भी किया जा रहा है। इस दौरान कोराना से बचाव के लिये बार-बार हाथ धोने, दो गज दूरी बनाये रखने, बिना मास्क के घर से बाहर नही निकलने, सार्वजनिक स्थानो पर नही थूकने तथा दुकानदारों को बिना मास्क के आने वाले ग्राहकों को सामान नही देने के लिये भी जागरूक किया।
इस अवसर पर उपखंड स्तरीय समिति के संयोजक संजय जोशी, सह संयोजक रावलचंद माली, मुरलीधर सोलंकी, श्रवण ठेकेदार, युवा कांग्रेस जिला महासचिव महेंद्र प्रताप देवड़ा, भूरा व्यास, सुरेश व्यास नूनसा, शिवकुमार थानवी, महेंद्र जैन बोथरा सहित अन्य कई गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।


No comments