Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

ADVT

लूणा ग्राम विकास अधिकारी व कनिष्ठ सहायक एपीओ, पंचायत सहायक को भी हटाया

ग्रामीणों के धरना शुरू करने के बाद विकास अधिकारी ने की कार्यवाही, धरना जारी Bap New s :  बाप पंचायत समिति क्षेत्र की ग्राम पंचायत लूणा के...

ग्रामीणों के धरना शुरू करने के बाद विकास अधिकारी ने की कार्यवाही, धरना जारी

Bap News : बाप पंचायत समिति क्षेत्र की ग्राम पंचायत लूणा के ग्राम विकास अधिकारी संजीव चालाना, कनिष्ठ सहायक पदम सिंह सिसोदिया को विकास अधिकारी धनदान देथा ने एपीओ कर दिया है। इसके अलावा ग्राम पंचायत में कार्य कर रहे पंचायत सहायक नरपत सिंह को भी हटाकर स्कूल में लगा दिया है। विकास अधिकारी धनदान देथा ने यह कार्यवाही लूणा के ग्रामीणों द्वारा बाप में उपखण्ड अधिकारी कार्यालय के आगे मंगलवार से शुरू किए धरने के बाद आज बुधवार को की। 

लूणा के 8 ग्रामीण उपखंड अधिकारी कार्यालय परिसर के बाहर लूणा में मनरेगा में हो रहे फर्जीवाड़ को लेकर धरने पर बैठे है। ग्रामीण लूणा में चल रहे मनरेगा कार्यो में हो रहे फर्जीवाड़े व भ्रष्टाचार की निष्पक्ष जांच करवाने व दोषियों से सरकारी राशि रिकवर करने व उनके विरूद्ध सख्त कार्यवाही करने की मांग कर रहे है। धरने के दूसरे दिन दोपहर करीब पौने दो बजे कांग्रेस नेता महेश व्यास भी धरना स्थल पहुंचे। व्यास ने ग्रामीणों से वार्ता करने के बाद विकास अधिकारी धनदान देथा से दूरभाष पर चर्चा कर उन्हे धरना स्थल पर आने का आग्रह किया। ग्रामीणों ने कहा कि लूणा में सरकारी योजना का लाभ दिलाने के लिए गरीबों को लूटा जा रहा हैं। पीएम आवास योजना में रिश्वत के 10 हजार तक मांगे जा रहे है। पैसे नहीं देने पर गरीब लाभांवित की फाइल आगे ही नहीं बढाई जा रही। साथ ही धमकी तक दी जा रही है। मनरेगा योजना के अधिकंाश कार्य कागजों में पूर्ण कर सरकारी राशि का गबन कर लिया गया। 
धरना स्थल पर पहुंचे ग्राम विकास अधिकारी देथा ने धरनार्थियों को बताया कि लूणा के ग्राम विकास अधिकारी संजीव चालाना, कनिष्ठ सहायक पदमसिंह सिसोदिया को एपीओ कर दिया गया है। आगामी आदेश तक राणेरी के ग्राम विकास अधिकारी वकील लूणा पंचायत का कार्य देखेंगे। पंचायत सहायक नपतसिंह को भी हटाकर स्कूल में वापिस भेज दिया गया हैं। गठित जांच कमेटी ने भी जांच शुरू कर दी है। जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्यवाही भी तुरंत शुरू कर दी जाएगी। कांग्रेस नेता व्यास व विकास अधिकारी देथा ने ग्रामीणों से कहा कि कार्यवाही कर दी है। जांच चल रही है, इसलिए धरना समाप्त कर दे। लेकिन ग्रामीणाेे ने धरना समाप्त नहीं किया। श्रीओम बन्ना टाईगर्स फोर्स के माधुसिंह उदट ने बताया कि जांच रिपोर्ट नहीं आने तक धरना जारी रहेगा। अब धरने में पांच लोग ही बैठेंगे। इस दौरान पार्षद कैलाश सुथार, रेखा भूरा व्यास, रामू माली, मनोज पुरोहित, नंदकिशोर तंवर सहित धरनार्थी किशन मेघवाल ऊदट, भगवासिह, रुपसिह लुणा, गोमदराम मेघवाल मंयाकोर, नरसीराम ऊदट आदि उपस्थित थे। 

अधिकारियों को डर इस बात का नहीं कि लुणा पंचायत फर्जीवाड़े का खुलासा हो जाएगा बल्कि डर इस बात का है कि पूरे तहसील में प्रत्येक पंचायत स्तर के लोग इस प्रकार से मुद्दा उठाएंगे वह जांच करवाएंगे- माधु सिंह ऊदट, राष्ट्रीय अध्यक्ष   श्री ओम बन्ना टाईगर फोर्स

No comments