Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

#

Breaking News:

latest

शिक्षकों ने सीएम एवं शिक्षा मंत्री को भेजा ज्ञापन

Bap New s: (अशोक कुमार मेघवाल) राजस्थान शिक्षक संघ युवा के तत्वावधान में गुरूवार फलोदी ब्लॉक अध्यक्ष रामस्वरूप अंकित गीला के नेतृत्व में...

Bap News: (अशोक कुमार मेघवाल)
राजस्थान शिक्षक संघ युवा के तत्वावधान में गुरूवार फलोदी ब्लॉक अध्यक्ष रामस्वरूप अंकित गीला के नेतृत्व में मुख्यमंत्री एवं शिक्षामंत्री के नाम का ज्ञापन उप जिला कलक्टर फलोदी को सौंपा गया। ब्लॉक अध्यक्ष रामस्वरूप गीला ने बताया कि राजस्थान के शिक्षक कोविड-19 महामारी को लेकर दैनिक कार्यो में बहुत सी परेशानियों का सामना कर रहे है। राज्य सरकार ने शिक्षकों के स्थानांतरण का वादा किया था, लेकिन राज्य सरकार इसे लगातार टाल रही है। 
वर्तमान में लॉकडाउन में जहां विद्यालयों में विद्यार्थी स्कूल नही आ रहे है तो शिक्षकों के स्थानांतरण संबंधित कार्य सरकार आसानी से कर सकती है। युवा शिक्षक संघ राज्य सरकार से मांग करता है कि प्रतिबंधित जिलो डार्क जोन, टीएसपी क्षेत्रों सहित सभी शिक्षकों के स्थानांतरण पर रोक हटाकर अविलंब स्थानांतरण की प्रक्रिया शुरू करे। पुरानी पेंशन योजना लागू करने, सभी कर्मचारियों के मार्च का बकाया वेतन भुगतान करने, बीएलओ शिक्षकों की नियुक्ति में शिक्षकों की सहमति लेने, बीएलओ कुक कम हेल्परों का मानदेय बढाने, पंचायत सहायकों के स्थाईकरण एवं मानदेय में वृद्धि करने, नोशनल परिलाभ के लिये सभी जिलों में एक समान आदेश जारी करने, दो वर्ष के परीवीक्षा काल पूर्ण कर चुके सभी शिक्षकों का स्थाईकरण करने, वर्ष 2020-21 का डीपीसी केलेंडर जारी करने, अजमेर संभाग में विज्ञान एवं गणित की डीपीसी करने, पीडी मद के शिक्षकों का वेतन भुगतान करने,  प्रबोधक पद हेतु पद्दोन्नति लागू करने, पातेय वेतन वरिष्ठ अध्यापक प्रधानाध्यापकों को डीपीसी में वरिष्ठता का लाभ देकर पद्दोन्नत करने, बकाया शिक्षाकर्मी एवं पैराटीचर्स का स्थाईकरण करने की मांगे प्रमुख है।
इस अवसर पर संभाग प्रवक्ता अशोक बिश्नोई, जोधपुर जिला मीडिया प्रभारी अखिलेश गोस्वामी सहित अनेक शिक्षक नेता उपस्थित रहे।

No comments