Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

स्थानांतरण से रोक हटाकर अविलंब शिक्षकों के तबादला प्रक्रिया शुरू करने की मांग

Bap New s:  शिक्षकों की विभिन्न मांगों व समस्याओं के समाधान को लेकर गुरूवार को राजस्थान शिक्षक संघ युवा ब्लॉक बाप द्वारा मुख्यमंत्री व शिक...

Bap News: शिक्षकों की विभिन्न मांगों व समस्याओं के समाधान को लेकर गुरूवार को राजस्थान शिक्षक संघ युवा ब्लॉक बाप द्वारा मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री के नाम के अलग अलग ज्ञापन उपखंड अधिकारी महावीरसिंह को सौंपे गए।

मुख्यमंत्री के नाम के सौंपे गए ज्ञापन में बताया कि राजस्थान के शिक्षक कोविड 19 महामारी में अनेक दैनिक कार्यों को लेकर बहुत परेशानियों का सामना कर रहे हैं। राज्य सरकार ने शिक्षकों के स्थानांतरण का वादा किया था, लेकिन अब सरकार द्वारा इसको टाला जा रहा हैं। कोरोना की वजह से वर्तमान में विद्यालयों में बच्चे स्कूल नहीं आ रहे हैं, ऐसे में शिक्षकों के स्थानांतरण संबंधी कार्य सरकार आसानी से कर सकती है। 
ज्ञापन में सरकार से मांग करते हुए लिखा कि प्रतिबंधित जिलों, डार्क जोन, टीएसपी क्षेत्रों सहित सभी शिक्षकों के स्थानांतरण पर रोक हटाकर अविलंब स्थानांतरण की प्रक्रिया शुरू करें। पुरानी पेंशन योजना लागू करना, सभी कर्मचारियों के मार्च का बकाया वेतन भुगतान करने, बीएलओ शिक्षकों की नियुक्ति में शिक्षकों की सहमति लेने, बीएलओ व कुक-कम हेल्परों का मानदेय बढाने, पंचायत सहायकों के स्थाईकरण व मानदेय वृद्धि करने की भी मांग की गई हैं।