Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

ADVT

सरकार जगाओ सप्ताह का आगाज, विभिन्न कार्यक्रम होगें

Bap New s: ( अशोक कुमार मेघवाल) भारतीय मजदूर संघ के बैनर तले शनिवार से सरकार जगाओ सप्ताह का आगाज किया जायेगा। इस दौरान सप्ताह भर में विभि...

Bap News:(अशोक कुमार मेघवाल)
भारतीय मजदूर संघ के बैनर तले शनिवार से सरकार जगाओ सप्ताह का आगाज किया जायेगा। इस दौरान सप्ताह भर में विभिन्न आंदोलनात्मक गतिविधियां आयोजित की जायेगी। 
डिस्काॅम श्रमिक संघ जोधपुर के जिलाध्यक्ष करणसिंह राजपुरोहित ने बताया कि भारतीय मजदूर संघ द्वारा श्रमिकों के पक्ष में विभिन्न मांगो को लेकर 24 जुलाई से 30 जुलाई 2020 तक सरकार जगाओ सप्ताह  का आव्हान करते हुए संपूर्ण देश में जिला स्तर पर विभिन्न विभागों एवं सरकारी उपक्रमों के आगे धरना, प्रदर्शन एवं रैली आयोजित कर ज्ञापन दिये जायेंगे। इस आव्हान के तहत शनिवार को फलोदी में प्रधानमंत्री के नाम का ज्ञापन अतिरिक्त जिला कलेक्टर को सौंपा जायेगा।
देश के संपूर्ण विद्युत कर्मचारियों द्वारा भामसं के आव्हान पर धरना, प्रदर्शन कर ज्ञापन प्रेषित किये जायेगें। ज्ञापन में विद्युत बिल- 2020 के माध्यम से वितरण में निजी क्षेत्र का प्रवेश बंद करने, विद्युत सुधार कानून-2003 के वर्तमान स्थिति पर श्वेत पत्र जारी करने, विद्युत जैसे संवेदनशील उद्योग के स्थाई कार्य में कुशलकर्मी नियुक्त कर आउट सोर्सिग ठेकाकर्मियों को लेने पर तुरंत रोक लगाने, संपूर्ण देश में एक देश-एक ग्रिड लागू करने, एक टैरिफ-एक वेतन सेवा शर्तो को लागू करने, पूंजीपतियों के हाथों प्राकृतिक ऊर्जा संसाधनों का हस्तांतरण रोकने, भारत के ऊर्जा क्षेत्र के सार्वजनिक उपक्रमों में विनिवेश बंद करने, विद्युत क्षेत्र से ठेका प्रथा समाप्त कर समान कार्य का समान वेतन लागू करने, देश के समस्त बिजलीकर्मियों को समान सेवानिवृत्ति लाभ प्रदान करते हुए पुरानी पेंशन नीति लागू करने की मांगें प्रमुख है।
इस अवसर पर राजस्थान के मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन भी एडीएम को सौंपा जायेगा। संगठन के जिलाध्यक्ष करणसिंह राजपुरोहित ने बताया की सरकार जगाओ सप्ताह के तहत सभी आंदोलनात्मक गतिविधियां डिस्कॉम श्रमिक संघ तथा रोडवेज कर्मचारियों द्वारा संयुक्त रूप से की जायेगी।

No comments