Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

ADVT

खेतुसर के ग्रामीणों ने उठाई विद्यालय क्रमोन्नत करने की मांग

Bap New s:  समिति क्षेत्र के खेतुसर गांव में करीब साढ़े तीन दशकों से संचालित उच्च प्राथमिक विद्यालय स्थानीय जनप्रतिनिधियों  व शिक्षा विभाग क...

Bap News: समिति क्षेत्र के खेतुसर गांव में करीब साढ़े तीन दशकों से संचालित उच्च प्राथमिक विद्यालय स्थानीय जनप्रतिनिधियों  व शिक्षा विभाग की अनदेखी के चलते क्रमोन्नत का इंतजार कर रहा है। 

अब ग्रामीणों ने विद्यालय को क्रमोन्नत करने की मांग उठाई है। सामाजिक कार्यकर्ता जितेंद्र सिंह खेतुसर ने बताया कि ग्रामीण लंबे समय से विद्यालय क्रमोन्नत करने की मांग करते आ रहे है। बुधवार को शिक्षा मंत्री को भेजे ज्ञापन में लिखा कि खेतुसर में 1985 से संचालित विद्यालय 35 सालो से माध्यमिक विद्यालय में क्रमोन्नत होने का इंतजार हैं। उक्त विद्यालय के बाद में बने उच्च प्राथमिक विद्यालय कब के माध्यमिक में क्रमोन्नत हो चुके है। 
वर्तमान में उक्त विद्यालय में 231 विद्यार्थी अध्ययनरत है, इसमें करीब 100 छात्राएं है। नजदीक में उच्च माध्यमिक विद्यालय नहीं होने की वजह से छात्राएं चाह कर भी आगे पढ़ाई नहीं कर पा रही है। इसलिए सरकार इस विद्यालय को क्रमोन्नत कर दे तो खेतुसर के बालक- बालिकाएं उच्च शिक्षा की तालीम ले सके। 

No comments