Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

ADVT

कोरोना का ग्राफ भले ही बढ़े, लेकिन छुट का करेंगे दुरूपयोग

गांवो में चलने वाले वाहनों में क्षमता से अधिक भरी जा रही सवारियां, नहीं हो रही सरकारी गाइड लाइन का पालना    Bap New s:  अनलॉक -1 में मि...

गांवो में चलने वाले वाहनों में क्षमता से अधिक भरी जा रही सवारियां, नहीं हो रही सरकारी गाइड लाइन का पालना 

 

Bap News: अनलॉक -1 में मिली छुट का वाहन चालकों द्वारा भारी दुरूपयोग करना शुरू कर दिया हैं। सड़को पर इसकी बानगी देखने को मिल रही हैं। वाहनो में क्षमता से अधिक सवारियों को भरा जा रहा हैं। विशेषकर बाप से गांवो के बीच चलने वाले छोटे वाहनों में सवारियों का ठूंस ठूंस कर भरा जा रहा हैं। जिससे कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ गया हैं।


देश सहित प्रदेश में कोरोना संक्रमण का ग्राफ बढ़ रहा हैं। सरकार द्वारा अनलॉक -1 में छुट देने के साथ आमजन को अपने स्तर पर सावधानी बरतने के साथ सरकारी गाइड लाइन की पालना करने को कहा गया था। लेकिन ग्रामीणों ने सरकारी गाइड लाइन को दर किनार कर दिया। वाहन चालक छोटे से वाहन में 35 से 50 तक सवारियां भर रहे है। यही नहीं इसमें भी अधिकांश सवारियां मास्क तक नहीं पहन रही हैं। निजी बसों में भी यही हालात है। 


यातायात नियमों का उल्लंघन करके एक तरफ ये लोग सड़क हादसों का न्यौता दे रहे है, वहीं कोरोना वायरस से संबधित गाइडलाइन को हाशिये पर रख संक्रमण की दृष्टि से सबसे बड़ा खतरा बन रहे हैं। लॉक डाउन – 4 तक प्रशासन व पुलिस भी सक्रिय थी। नियमों का उल्लंघन करने पर यातायात नियमों के तहत कार्यवाही की जाती थी, लेकिन अनलॉक – 1 के बाद शायद पुलिस ने भी इस तरफ ध्यान देना बंद कर दिया हैं। यही कारण है कि छोटे बड़े वाहनों में क्षमता से अधिक सवारियां भरी जा रही हैं। 


गौरतलब है कि दो दिन पूर्व बालेसर में एक निजी में काेरोना पॉजिटिव मिलने से बस में सवार सभी सवारियों की जांच होने के साथ उन्हे क्वारंटाइन कर दिया गया था। शायद बाप क्षेत्र में भी प्रशासन कोई संक्रमित मिलने के बाद ही जागे। 


इस संबध में थानाधिकारी हरिसिंह राजपुरोहित ने बताया कि क्षमता से अधिक वाहनों के विरूद्ध बराबर कार्यवाही की जा रही हैं। इस बीच इक्का दुक्का वाहन चालक नजर बचाकर निकल रहा है, उस पर भी कार्यवाही की जा रही हैं

No comments