Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

ADVT


 

कोरोना कर्मवीर बनकर राजेश लामरोड कर रहे सराहनीय कार्य

Bap New s:  खुद ही को कर बुलंद इतना कि हर तकदीर लिखने से पहले खुदा बंदे से पूछे कि बता तेरी रजा क्या है ?  जी हां आज हम आपका परिचय क...

Bap News: खुद ही को कर बुलंद इतना कि हर तकदीर लिखने से पहले खुदा बंदे से पूछे कि बता तेरी रजा क्या है ? 


जी हां आज हम आपका परिचय करवा रहे हैं एक ऐसे शख्स से जो इस वैश्विक कोरोना महामारी के दौरान लगातार अपने कर्तव्य का सफल निर्वाहन कर रहे है। हम बात कर रहे हैं आकाशवाणी जोधपुर के प्रसारण अधिकारी राजेश लामरोड की। राजेश लामरोड जबसे प्रदेश में लॉकडाउन शुरू हुआ है तब से लेकर अभी तक अनवरत तरीके से अपनी ड्यूटी सफलतापूर्वक निभा रहे है। आकाशवाणी में ना सिर्फ प्रसारण अधिकारी के तौर पर बल्कि साथ ही साथ प्रसारित होने वाले कार्यक्रम चौपाल में व अनेक विभागों से जुड़े अधिकारियों जैसे स्वास्थ्य अधिकारी, कृषि अधिकारी और जन सेवकों एवं भामाशाह से भी साक्षात्कार करके वे श्रोताओं का पथ प्रदर्शित कर रहे है। राजेश लामरोड चौपाल कार्यक्रम के माध्यम से कृषि विशेषज्ञों की जानकारी जैसे टिड्डी नियंत्रण,खरीफ की फसल के बीजों की तैयारी, पशुपालन,डेयरी विभाग एवं कृषि कार्य के दौरान कोरोना से बचने के लिये बरती जाने वाली सावधानियों की जानकारी भी किसानों तक पहुंचा रहे है।
रबी की फसलों की सरकारी खरीद की जानकारी भी किसानों तक पहुंचा रहे है। कृषि क्षेत्र में नवाचार करने वाले प्रगतिशील किसानों से बातचीत करके जैविक खेती के बारे में भी किसानों को अवगत करवा रहे है। साथ ही साथ कोरोना काल में रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए आयुर्वेदिक चिकित्सकों से परामर्श करके आम जन तथा किसानों को उपयोगी जानकारी दे रहे है।
इनका कहना है:- 
आकाशवाणी में पदस्थापित साथी राजेश लामरोड सराहनीय कार्य कर रहे है। कोरोना वायरस के प्रति सभी को जागरूक करने के लिए अपनी और से पूरी कोशिश कर रहे है।कोरोना कर्मवीर बनकर राजेश शानदार तरीके अपनी सेवायें दे रहे है।
 डॉ.दिलीप चौधरी-मुख्य ब्लॉक चिकित्सा प्रभारी अधिकारी भोपालगढ़। 

फलोदी से अशोक कुमार मेघवाल की रिपोर्ट

No comments