Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

श्रमिक नेता की मौत की उच्च स्तरीय जांच की मांग

Bap New s:  भारतीय मजदूर संघ पाली के वरिष्ठ कार्यकर्ता एवं जिला संरक्षक रामनाथसिंह की जिला कारागार पाली में न्यायिक हिरासत में हुई संदिग्ध म...

Bap News: भारतीय मजदूर संघ पाली के वरिष्ठ कार्यकर्ता एवं जिला संरक्षक रामनाथसिंह की जिला कारागार पाली में न्यायिक हिरासत में हुई संदिग्ध मृत्यु की उच्च स्तरीय जांच की मांग को गुरूवार को भारतीय विधुत वितरण निगम श्रमिक संघ जिलावृत जोधपुर के अध्यक्ष करणसिंह राजपुरोहित ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नाम का ज्ञाप उपखंड अधिकारी यशपाल आहुजा को सौंपा।
ज्ञापन में बताया गया की 18 मई को पाली उम्मेद मील के श्रमिक नेता रामनाथ सिंह को अस्वस्थ बताते हुये पाली अस्पताल में भर्ती करवाया गया था  जहां पर उनका संदिग्ध परिस्थितियों में निधन हो गया है। पाली उम्मेद मील में मजदूरों को मजदूरी का भुगतान के मामले को लेकर प्रबंधन के समक्ष मजदूरों का पक्ष रखने गये रामनाथ सिंह के साथ पुलिस द्वारा मारपीट करते हुये गिरफ्तार कर लिया गया।  षडयंत्र के तहत प्रशासन द्वारा जमानत नही देते हुए कारागार में भेज दिया गया। भारतीय मजदूर संघ को इस मामले में षडयंत्र की गंध आती है।
भारतीय मजदूर संघ इस मामले में सरकार से मांग करता है, कि तुरंत प्रभाव से पाली एसपी राहुल कोटेकी को निम्बित किया जाये, हत्या की धाराओं में मामला दर्ज कर सीबीआई जांच करवाई जाये, दोषियों के विरुद्ध दंडात्मक कार्यवाही की जाये,मृतक के आश्रित परिवार को 50 लाख रुपये मुआवजा तथा मृतक के आश्रित परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाये।

फलोदी से अशोक कुमार मेघवाल की रिपोर्ट

No comments