Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

ADVT

बीएलओ को कोरोना कार्यो से राहत देने की मांग

Bap New s:  राजस्थान शिक्षक एवं पंचायतीराज कर्मचारी संघ उप शाखा फलोदी के सभाध्यक्ष रेंवतलाल मेघवाल ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री एवं चुनाव आयुक...

Bap News: राजस्थान शिक्षक एवं पंचायतीराज कर्मचारी संघ उप शाखा फलोदी के सभाध्यक्ष रेंवतलाल मेघवाल ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री एवं चुनाव आयुक्त को पत्र प्रेषित कर बीएलओ का कार्य कर रहे शिक्षकों को कोरोना कार्यो से राहत की मांग की है।
मेघवाल ने बताया कि जब से नोवेल कोरोना कोविड-19 महामारी फैली है, तब से बीएलओ के रूप में कर्यरत शिक्षकों को तरह-तरह के कार्यो में लगाया हुआ है। जिससे वे मानसिक प्रताड़ना के शिकार हो रहे है। कोरोना से सम्बंधित कोई भी कार्य हो चाहे घर-घर जाकर सर्वे करना, काॅनिक डिजीज व आईएलआई लक्षण का सर्वे, प्रवासी मजदूरों का चिन्हिकरण, खाद्य सुरक्षा की सूची तैयार करना, बाहर से आने वाले व्यक्तियों की सूचना देना एवं उनसे बंध पत्र व प्रतिभूति पत्र भरवाना, होम आइसोलेशन तथा प्रतिदिन उनकी देखभाल करना आदि कार्यो में बीएलओ की ही ड्यूटी लगाई जा रही है। कोई भी व्यक्ति बाहरी राज्यों से आता है तो वह सीधे बीएलओ के सम्पर्क में आता है। जिनके पास कोई सुरक्षा उपकरण नही है। 
ज्ञापन में बीएलओ पद पर रोटेशन से अन्य कार्मिकों को लगाने, अवकाश के दिन यदि बीएलओ की ड्यूटी लगाई जाती है, तो उसके बदले उपार्जित अवकाश प्रदान करने, राष्ट्रीय शिक्षा नीति के अनुसार शिक्षकों से केवल निर्वाचन से सम्बंधित कार्य करवाने व अन्य कार्यों के लिये ग्राम पंचायतों में नियुक्त पंचायत सहायकों से यह कार्य करवाने की मांग की गई है।

र्मचारियों की वरिष्ठता सूची जारी करने की मांग

जोधपुर विधुत वितरण निगम श्रमिक संघ जिलावृत जोधपुर के जिलाध्यक्ष करण सिंह राजपुरोहित ने शुक्रवार को डिस्काॅम के प्रबंधक निदेशक, मुख्य अभियंता तथा अधीक्षण अभियंता को ज्ञापन भेजकर जिलाव़ृत में लगे सभी वर्गों के कामगारों की वरिष्ठता सूची वर्ष 1 अप्रैल 2020 से अविलंब जारी करने, जिलावृत के अधीन समस्त कार्यालयों में लगे तकनीकी कामगारों को फील्ड में लगाने, जिलावृत में वर्तमान में बहुत से कर्मचारियों द्वारा अन्य वर्तो में स्थानांतरण करवाए गये है। बहुत सारी विद्युत चौकियों पर एक कर्मचारी भी नही हैं। या एक ही है जबकि एक उप चौकी से 5 से 10 फीडर निकल रहे है। वर्तमान में मंत्रालयिक कर्मचारियों की भी भर्तिया हुई हैं,  इसलिये संगठन यह मांग करता हैं, एक फीडर एक कर्मचारी लगाया जाये। डिस्कॉम स्तर पर उपभोक्ताओं की संख्या अनुसार या विद्युत चौकियों की संख्या अनुसार कर्मचारियों का विभाजन करने, जिलावृत के समस्त कार्यालयों में लगे तकनीकी कर्मचारियों को फील्ड में लगाकर सभी विभागाध्यक्षों से प्रमाण पत्र लेने की मांग की गई है।


फलोदी से अशोक कुमार मेघवाल की रिपोर्ट 

No comments